Telegram GettyImages 1186527767


नई दिल्ली: दुनिया के सबसे पॉपुलर ऐप में शुमार व्हाट्सऐप इन दिनों अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवादों में है. लोगों का मानना है कि व्हाट्सऐप की नई पॉलिसी सेफ नहीं है और वे इसके विकल्प तलाश रहे हैं. देश में टेलीग्राम व्हाट्सऐप का पसंदीदा विकल्प बनकर सामने आ रहा है. लगातार इसके यूजर्स की संख्या बढ़ रही है. टेलीग्राम भी अपनी लोकप्रियता के हिसाब से फीचर्स को अपडेट कर रहा है. आज आपको टेलीग्राम के कुछ बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताएंगे.

भेजे हुए मैसेज को करें एडिट 

टेलीग्राम का मैसेज एडिट करने वाला फीचर बेहद यूनिक है. इस फीचर के तहत आप किसी भी व्यक्ति को मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को एडिट कर सकते हैं. यह फीचर व्हाट्सऐप में नहीं मिलता. टेलीग्राम के इस फीचर को काफी पसंद किया जा रहा है.

अनलिमिटेड स्टोरेज

टेलीग्राम ऐप में आपको अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज मिलता है, जिसमें आप अपने डेटा को स्टोर कर सकते हैं. इतना ही नहीं, आप अपने डेटा को कहीं भी आसानी से एक्सेस भी कर सकते हैं. टेलीग्राम का यह फीचर प्रोफेशनल लाइफ में भी काफी मददगार साबित हो सकता है. टेलीग्राम के अलावा अन्य ऐप में इस तरह की सुविधा नहीं मिलती.

बड़ी फाइल शेयर करने की क्षमता

आपको जानकर हैरानी होगी कि टेलीग्राम पर आप 1.5 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकते हैं. यह टेलीग्राम का बेहद अनोखा फीचर है जो अन्य किसी ऐप के मुकाबले काफी बढ़िया है. इस फीचर का इस्तेमाल आप प्रोफेशनल लाइफ में कर सकते हैं. टेलीग्राम कई मामलों में बेहद एडवांस है.

WhatsApp के इन जबरदस्त फीचर्स के बारे में जान लीजिए, आसानी से कर सकते हैं इस्तेमाल



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *