tata safari is the official partner of ipl 2021 1616503937


Tata Motors ने बीते फरवरी महीने में बाजार में अपनी नई दमदार एसयूवी Safari को लॉन्च किया था। नब्बे के दशक में भारतीय सड़कों पर धूम मचा चुकी टाटा सफारी को बिल्कुल नए अंदाज में पेश किया गया है। आज टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि नई Tata Safari इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की ऑफिशियल पार्टनर भी होगी। 

इस साल IPL 2021 का नया सीजन आगामी 9 अप्रैल को चेन्नई में शुरू होगा, जो कि देश के 6 बड़े शहरों में आयोजित होगा। जिसमें दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, कोलकाता और अहमदाबाद भी शामिल हैं। इस सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। टाटा मोटर्स क्रिकेट के इस भव्य आयोजन के दौरान अपनी नई टाटा सफारी को पेश कर युवाओं के बीच अपनी पकड़ और भी बेहतर करने की तैयारी में है। 

Must Read: देश की सबसे सस्ती कार खरीदने का आखिरी मौका, अप्रैल से बढ़ेंगे दाम

इस संबंध में टिप्पणी करते हुए, टाटा मोटर्स के प्रमुख – मार्केटिंग व्हीकल बिजनेस यूनिट (PVBU), विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “इस साल का आईपीएल हमारे लिए एक विशेष है क्योंकि इसव टूर्नामेंट ने होम ग्राउंड पर वापसी की है। हालांकि बीता साल मुश्किलों भरा था लेकिन, IPL 2021 का उत्साह एक पायदान ज्यादा होगा क्योंकि भारत में क्रिकेट प्रेमी अपने घरेलू स्टेडियमों में शानदार लीग का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। नई Safari को ग्राहकों से बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है, खासकर इसके प्रीमियम डिजाइन और बेस्ट इन क्लॉस फीचर्स के लिए।”

सुपर स्ट्राइकर को मिलेगा इनाम: Tata Motors अपने इस एसयूवी को उन सभी स्टेडियम में शोकेस करेगा, जहां पर इस सीजन के मैच खेले जाएंगे। बता दें कि, टाटा मोटर्स और इंडियन प्रीमियर लीग के बीच साल 2018 से ही एसोसिएशन है। इससे पहले Tata Altroz इस लीग की ऑफिशियल पार्टनर रह चुकी है। कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएल मैचों में रोमांचक सुपर स्ट्राइकर अवार्ड्स दिए जाएंगे। मैच के सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ी को बेहद लोकप्रिय सुपर स्ट्राइकर ट्रॉफी के साथ-साथ 1 लाख रुपए का पुरस्कार भी मिलेगा।

नई सफारी की शुरुआती कीमत 14.69 लाख रुपये तय की गई है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 21.45 लाख रुपये है। इस नई एसयूवी को कंपनी ने कुल 6 ट्रिम लेवल में पेश किया है। इस SUV में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का दमदार Kryotec टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 170hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी भविष्य में इसे फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी बाजार में लांच कर सकती है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *