Shraddha Kapoor


संवेदनशील त्वचा की देखभाल ज्यादा चुनौतिपूर्ण है क्योंकि सेंसटिव स्किन के मूड को समझना जरा मुश्किल होता है. संवेदनशील स्किन थोड़े-से भी बदलाव को झेल नहीं पाती और तुरंत रिऐक्ट करती है. फिल्म एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी इसी परेशानी का सामना कर रही थीं लेकिन उन्होंने इससे निकलने का रास्ता ढूंढ ही लिया.

श्रद्धा के मुताबिक नियमित देखभाल के बाद भी कई बार स्किन के मूड को समझना मुश्किल होता है. हालांकि यह आसान नहीं है कि आप कुछ समय के लिए अपने चेहरे पर कुछ भी अप्लाई न करें. लेकिन कभी-कभी ऐसा करना जरूरी हो जाता है और इससे पॉजिटिव रिजल्ट भी मिलता है. हमेशा कुछ न कुछ लगाते रहने से सेंसेटिव स्किन और अधिक इरिटेट हो सकती है.

श्रद्धा कपूर बताती हैं कि उनकी स्किन बहुत अधिक संवेदनशील है. त्वचा को क्लीन और फ्रेश रखने के लिए वह हर दिन कम से कम दो बार अपना चेहरा धोती हैं. साथ ही दोनों बार मॉइश्चराइजर भी करती हैं. रात को सोने से पहले त्वचा को साफ करना और उस पर मॉइश्चराइजर या नाइट क्रीम लगाना बहुत जरूरी है. ताकि आपकी त्वचा को रातभर के लिए भोजन और पोषण मिल सके.

श्रद्धा का फेवरिट मेकअप प्रॉडक्ट कंसीलर है. यह हमेशा उनकी मेकअप किट में होता है. श्रद्धा के मुताबिक स्किन के मूड को अजेस्ट करने और स्किन की इंप्योरिटीज को छिपाने के लिए वह इसका उपयोग करना पसंद करती हैं. श्रद्धा कहती हैं कि कंसीलर लगाने से चेहर पर मेकअप की परतें चढ़ी होने का अहसास नहीं होता है. ना ही चेहरे पर किसी तरह की हेवीनेस दिखाई देती है.

यह भी पढ़ें:

ये दो ब्यूटी मिस्टेक कर बैठी थीं Neha Kakkar, भुगतना पड़ा था खामियाजा, अब ऐसे करती हैं त्वचा की देखभाल

Janhvi Kapoor इन ब्यूटी टिप्स को करती हैं फॉलो, मां Sridevi ने दिए थे ये जरूरी सबक

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *