govt jobs


RVUNL Recruitment 2021: राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (RVUNL) की तरफ से नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. निगम ने विभिन्न 1295 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनके लिए आवेदन 2 मार्च से शुरू हो चुके हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जल्द ही निगम लिखित परीक्षा की तारीख का ऐलान कर सकता है.

जरूरी तारीखें

राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन 2 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 22 मार्च 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 22 मार्च 2021 है. अभी लिखित परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं हुई है.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

निगम ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं. इन सभी के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. जूनियर असिस्टेंट के लिए इंटरमीडिएट, स्टेनोग्राफर के लिए बैचलर डिग्री, जूनियर अकाउंटेंट के लिए बीबीए, एमबीए, बीकॉम की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा जूनियर लीगल ऑफिसर के लिए एलएलबी और असिस्टेंट पर्सनल ऑफिसर के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे.

आवेदन शुल्क और उम्र सीमा

जनरल व ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं बीसी, एसटी, एससी व दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए निर्धारित किया गया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष व अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको निगम की ऑफिशियल वेबसाइट https://energy.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन और उससे संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. आवेदन में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

RBI Security Guards Admit Card 2021: आरबीआई सिक्योरिटी गार्ड भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *