ADMIT


Rajasthan HC Stenographer Admit Card 2021: राजस्थान हाईकोर्ट (RHC) राजस्थान हाईकोर्ट (RHC) ने स्टेनोग्राफर के 434 पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. विभाग ने पिछले दिनों परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया था. तुम पदों के लिए लिखित परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर 3 से 8 अप्रैल के बीच कराई जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन पिछले साल जनवरी में मांगे गए थे. हजारों अभ्यर्थियों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है और उन्हें लंबे समय से परीक्षा की तारीखों का इंतजार था. इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को आगामी प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

इन पदों के लिए आयोजित होगी परीक्षा

हाईकोर्ट द्वारा पिछले साल जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेनोग्राफर ग्रेड III अंग्रेजी और स्टेनोग्राफर ग्रेड III हिंदी के कुल 434 पदों के लिए भर्ती होनी है. इस भर्ती की लिखित परीक्षा 3 से 8 अप्रैल तक आयोजित होगी. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इस लिखित परीक्षा में शामिल होंगे.

इस लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

जिन अभ्यर्थियों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरा है, वे राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/hcraj/recruitment.php पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा. रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड आवेदन करते समय अभ्यर्थियों को मिलता है. यहां अभ्यर्थियों को परीक्षा से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाएगी.

इन बातों का रखें ध्यान

एडमिट कार्ड पर परीक्षार्थियों को अपना परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तिथि व परीक्षा का समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है. इसके अलावा यहां उन्हें परीक्षा से जुड़े तमाम जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं, जिन्हें ध्यान से पढ़ लें. परीक्षा केंद्र पर अपना आधार कार्ड, एडमिट कार्ड व एक पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना न भूलें. परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 15 मिनट पहले पहुंचें.

 BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने लोअर डिविजन क्लर्क के पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *