nursery admission nursery classes 1617130039


Nursery Admission 2021: राजधानी दिल्ली के स्कूलों में केजी से दूसरी कक्षा के बच्चों के लिए भी नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से शुरु होगा। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय ने समय सारिणी जारी है। जिसके तहत स्कूलों को केजी से दूसरी कक्षा तक के बच्चों को 31 मार्च तक परीक्षा परिणाम जारी करना होगा।

नए शैक्षणिक सत्र में भी ऑनलाइन जारी रहेगा पठन-पाठन
1 अप्रैल से शुरु हो रहे नए शैक्षणिक सत्र के तहत बच्चों का पठन-पाठन पूर्व की तरह ही ऑनलाइन जारी रहेगा। निदेशालय ने अभी स्कूलों को खोलने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है। निदेशालय ने 1 अप्रैल से शुरु हो रहे शैक्षणिक सत्र की सूचना अभिभावकों को फोन कॉल, एसएमएस के माध्यम से देने का निर्देश दिया है।

कक्षा 3 से 9वीं का नया शैक्षणिक सत्र भी 1 अप्रैल से शुरु होगा
शिक्षा निदेशालय ने इससे पूर्व 16 मार्च को ऊपरी कक्षाओं के नए शैक्षणिक सत्र के संबंध में समयसारणी जारी की थी। जिसके तहत कक्षा 3 से कक्षा 9 तक के छात्रों का भी नया शैक्षणिक सत्र भी 1 अप्रैल से शुरु होगा वहीं कक्षा 3 से 8वीं तक के छात्रों का परिणाम 31 मार्च को जारी किया जाएगा।

10वीं और 12वीं कक्षाओं का नया सत्र 1 जुलाई से
निदेशालय 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए नया शैक्षणिक सत्र 1 जुलाई से शुरु होगा। निदेशालय की तरफ से जारी समयसारणी के मुताबिक कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए अर्धवार्षिक और प्री बोर्ड परीक्षाएं शुरु हो गई हैं। 20 मार्च से शुरु हुई यह परीक्षा 15 अप्रैल तक आयोजित होंगी। निदेशायल 9वीं व 11वीं कक्षा के छात्रों के परीक्षा परिणाम 15 जून को जारी करेगा। जिसके बाद 10वीं से और 12वीं कक्षाओं के छात्रों का नया सत्र जुलाई से शुरू किया जाएगा।



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *