ganemat sakhon issf youtube 1616329683


युवा भारतीय निशानेबाज गनीमत सेखों ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में प्रतिस्पर्धा के तीसरे दिन महिलाओं की स्कीट में ब्रॉन्ज मेडल जीता। नई दिल्ली के कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर की शॉटगन रेंज में विश्व रैंकिंग में 82वें स्थान पर काबिज 20 साल की इस निशानेबाज ने 40 सटीक निशाने लगाए। फाइनल में जगह पक्की करने वाली एक अन्य भारतीय निशानेबाज कार्तिका सिंह शेखावत 32 निशाने के साथ चौथे स्थान पर रहीं।

ISSF Shooting World Cup: भारतीय पुरुष टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

प्रतियोगिता के दौरान ज्यादातर समय तक दूसरे स्थान पर रहीं गनीमत लगातार तीन बार सही निशाना लगाने से चूक गईं, जिससे ब्रिटेन की अम्बर हिल और कजाखस्तान की जोया करावचेंको के बीच गोल्ड मेडल के लिए बेहद करीबी मुकाबला हुआ। गोल्ड मेडल के लिए हुए शूट-ऑफ में हिल ने करावचेंको को पछाड़ दिया।

इससे पहले क्वालीफिकेशन में गनीमत ने 117 अंक के साथ तीसरे जबकि कार्तिका ने 116 अंक के साथ चौथे स्थान पर थीं। भारत की एक अन्य खिलाड़ी परीनाज धालीवाल 108 अंक के साथ नौवें स्थान पर रहीं। गनीमत इससे पहले 2018 में आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय स्कीट निशानेबाज बनी थीं। उन्होंने सिडनी में हुए जूनियर स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वह 2018 एशियाई खेलों में इस स्पर्धा में 10वें स्थान पर रही थीं।

भारतीय महिलाओं ने 10मी एयर पिस्टल टीम इवेंट में जीता गोल्ड मेडल



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *