hyundai alcazar 1616681152


Hyundai ने हाल ही में अपनी नई आने वाली नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को बाजार में उतारने की घोषणा की थी। बीते दिनों कंपनी ने टीजर के माध्यम से इस एसयूवी के स्केच भी जारी किए थें। अभी कंपनी इस SUV के ग्लोबल डेब्यू की तैयारी में है इससे पहले ही इसकी तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। 

दरअसल, Hum3D नाम की वेबसाइट पर नई Alcazar की लीक हुई तस्वीरों को साझा किया गया है। दावा किया जा रहा है कि ये तस्वीरें इस एसयूवी का 3D मॉडल की है। इन तस्वीरों में इस एसयूवी का एक्सटीरियर पूरी तरह से साफ हो गया है और डिजाइन के बारे में बहुत जानकारियां देता हैं। हालांकि अभी केवल एक्स्टीरियर की ही तस्वीरें सामने आई हैं, तो आइये जानते हैं इसके डिजाइन के बारे में – 

एक्सटीरियर: लीक हुई तस्वीरों से साफ है कि नई Alcazar का फ्रंट मौजूदा क्रेटा से काफी अलग है। इसमें नए डिजाइन का बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया गया है। हालांकि 5 सीटर के ही तर्ज पर इस एसयूवी को भी C-पिलर फ्रेम पर तैयार किया गया है। लेकिन इसमें कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे जिसमें नए डिजाइन का LED टेललाइट और बड़े रियर ओवरहैंग दिए गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 18 इंच का एलॉय व्हील दे सकती है, जो कि मौजूदा क्रेटा के मुकाबले बड़ा होगा। 

इंजन: इस एसयूवी में कंपनी मौजूदा इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

hyundai alcazar

मिलेंगे ये खास फीचर्स: Hyundai Alcazar में कंपनी 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

क्या होगी कीमत: हालांकि लॉन्च से पहले इस एसयूवी की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इसकी कीमत मौजूदा Hyundai Creta के 5 सीटर मॉडल से तकरीबन 1 लाख रुपये ज्यादा होगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 17.53 लाख रुपये के बीच है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Mahindra XUV500 और MG Hector Plus को टक्कर देगी। 

फोटो साभार: Hum3D

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *