honda cb350 1613374905


पिछले साल लॉन्च हुई होंडा की 350 सीसी बाइक Honda CB350 में खामी पाई गई है। बाइक के गियरबॉक्स में समस्या के चलते कंपनी ने इन्हें रिकॉल किया है। यह खामी 25 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स में पाई गई है। होंडा ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि कितनी यूनिट्स को रिकॉल किया जाएगा। बाइक्स को रिकॉल करने का काम 23 मार्च से शुरू होगा। 
 
क्या है खामी


दरअसल कंपनी के मुताबिक, उन्होंने पाया है कि ट्रांसमिशन के चौथे गियर काउंटर शाफ्ट में एक अलग ग्रेड के मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। इसकी वजह से बाइक के ज्यादा चलने या साधारण इस्तेमाल में भी परेशानी हो सकती है। हालांकि कंपनी का दावा है कि इसकी वजह से अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया जब चालक को परेशानी हुई हो। 

यह भी पढ़ें: ‘नए अवतार’ में आई Hero Xpulse 200T, इतनी है बाइक की कीमत

ऐसे ठीक कराएं अपनी बाइक
अगर आपकी Honda CB350 बाइक भी इस समस्या से ग्रसित है तो आप करीबी होंडा BigWing सर्विस सेंटर पर जा सकते हैं। बाइक का ट्रांसमिशन बिना किसी चार्ज के बदल दिया जाएगा। BigWing डीलर मोटरसाइकिल के इंस्पेक्शन के लिए ग्राहकों को ई-मेल, कॉल या एसएमएस के जरिए सूचित करेंगे। इसके अलावा, आप चाहें तो Honda BigWing की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि आपकी बाइक में खामी है या नहीं। 

यह भी पढ़ें: देश की टॉप 5 सबसे सस्ती स्कूटर्स, शानदार फीचर्स के साथ देती हैं दमदार माइलेज, शुरूआती कीमत 54,374 रुपये

बता दें कि होंडा सीबी 350 को कंपनी ने रॉयल एनफील्ड की टक्कर पर 30 सितंबर 2020 में लॉन्च किया था। बाइक में 348सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है। यह 20.8hp की पावर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में 5-स्पीड का गियरबॉक्स मिलता है। इसमें डुअल चैनल एबीएस, फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फॉर्क और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। इसमें फर्स्ट इन सेगमेंट स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम भी मिलता है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *