geliose hope electric moped 1616675390


भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेग्मेंट में आज एक और नए स्टार्टअप प्लेयर की एंट्री हुई है। इंडियन इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) दिल्ली के इनक्यूबेटेड स्टार्टअप, Geliose ने आज बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोपेड Hope को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजे इस इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत 46,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, Geliose Hope इलेक्ट्रिक मोपेड की रनिंग कॉस्ट बेहद ही कम है। ये मोपेड महज 20 पैसा प्रति किलोमीटर के खर्च में चलाई जा सकती है। चूकिं इसकी स्पीड को 25 किलोमीटर प्रतिघंटा पर लिमिटेड किया है, इसलिए ये लो-स्पीड व्हीकल के रेंज में आती है। इस मोपेड को ड्राइव करने के लिए आपको न तो लाइसेंस की जरूरत है और ही किसी तरह के रजिस्ट्रेशन की। 

इस इलेक्ट्रिक मोपेड में कंपनी ने 250-watt का हब माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर और लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। ये मोपेड दो अलग अलग बैटरी पैक ऑप्शन के साथ आता है। इसका लोअर वर्जन सिंगल चार्ज में अधिकतम 50 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है वहीं टॉप वेरिएंट अधिकतम 75 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। 

जैसा कि हमने आपको बताया कि, इसमें Li-ion बैटरी पैक दिया गया है इसलिए इसकी बैटरी को आसानी से घरेलू सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है। इस मापेड के साथ एक पोर्टेबल चार्जर भी दिया जा रहा है। इसके अलावा ये एक पैडल एसिस्ट के साथ आता है जो कि राइडिंग रेंज को और भी बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं, इसमें रिवर्स पार्किंग सिस्टम भी दिया गया है जिससे मोपेड को पार्क करने में आसानी होती है। 

geliose hope electric moped

Hope इलेक्ट्रिक मोपेड के दोनों पहियों में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और ड्रम ब्रेक्स दिया गया है। इसमें LED लाइटिंग के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस मोपेड के पिछली सीट को हटाकर कैरियर का भी प्रयोग किया जा सकता है। जिसका इस्तेमाल डोर टू डोर डिलीवरी करने वाली कमर्शियल कंपनियां भी कर सकती है। 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *