deepika padukone


दीपिका पादुकोण की अभिनय प्रतिभा का लोहा सब मानते हैं. शायद यही वजह है कि वह सालों से बॉलीवुड की सबसे बड़ी स्टार एक्ट्रेस बनी हुई हैं. दीपिका की तारीफ जहां उनकी एक्टिंग के लिए की जाती है, वहीं उनकी सुंदरता के चर्चे भी खूब होते हैं.

ज्यादातर महिलाएं अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाती हैं. वहीं दीपिका का सोचना कुछ अलग है. वह पिछले करीब 11 साल से खूबसूरती से जुड़े लगभग एक जैसे पैटर्न को फॉलो कर रही हैं. पिछले करीब 11 साल से दीपिका ज्यादातर मौकों पर लाल, मरून और डार्क ब्राउन कलर की लिपस्टिक ही लगाती हैं. दीपिका एक्सपेरिमेंट में विश्वास नहीं करती हैं. यहां तक कि अपनी शादी के मौके पर भी किसी रस्म में इन्होंने अपने लुक्स को लेकर मेकअप से जुड़ा कोई बदलाव नहीं किया.

मेकअप का चयन

दीपिका का कहना है कि उन्हें अपना क्लीन और सिंपल मेकअप पसंद है. वह कहती हैं, ‘मैं ज्यादार समय लिपस्टिक के साथ ब्लश और मस्कारा का इस्तेमाल करती हूं. मुझे ग्लॉसी लुक का शौक ज्यादा नहीं है बल्कि मेरे लिए मैट फिनिश लुक ही बेहतर काम करता है.’ दीपिका की बातों से इतना तो पता चलता है कि उन्हें अपनी लुक, स्किन टोन और मेकअप को लेकर गहरी समझ है.

फेस पैक

दीपिका करीब 10 साल से एक ही फेस पैक को इस्तेमाल करती आ रही हैं. दीपिका के मुताबिक यह फेस पैक सिर्फ 10 मिनट में उनकी त्वचा को क्लीन और सॉफ्ट बना देता है.

स्किन केयर

दीपिका बताती हैं कि वह सबसे ज्यादा ध्यान अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करने पर देती हैं. ऐसा करने से जहां स्किन की डेड सेल्स तो हटती हैं वहीं मेल्ट मेकअप, और डस्ट भी स्किन पोर्स से बाहर आ जाता है.

दीपिका घर से बाहर निकलते वक्त सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं. रात को सोने से पहले अपनी त्वचा पर नाइट क्रीम लगाना उन्हें पसंद है. हेवी मेकअप से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए दीपिका डीप क्लीनिंग पर फोकस करती हैं. दिनभर अधिक से अधिक पानी पीना भी इनके इसी प्रयास का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें:

Madhuri Dixit ने बताए सदा जवां रहने के टिप्स, आपके भी आ सकते हैं काम

Kareena Kapoor ने खोला Karisma Kapoor की खूबसूरती का राज, बताया किन घरेलु नुस्खों का है ये असर

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *