csbc flying squad constable result 1615559739


CSBC Transport Flying Squad Police Result : परिवहन विभाग के अधीन चलंत दस्ता सिपाही के पद पर नियुक्ति के लिए अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। 496 पदों के विरुद्ध 465 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। केन्द्रीय चयन पर्षद के मुताबिक चयनित अभ्यर्थियों के परिणाम को पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in

पर अपलोड कर दिया गया है।

चलंत दस्ता सिपाही के 496 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया साल 2019 में शुरू हुई थी। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा हुई थी। अनुसूचित जाति के 16 और पिछड़े वर्ग की महिलाओं की कोटि में 15 रिक्तियां शेष रह गईं। 2 फरवरी 2020 को लिखित परीक्षा, जबकि शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन पिछले वर्ष दिसम्बर में 1 से 5 तारीख के बीच हुई थी।

सिपाही के लिए लिखित परीक्षा की तैयारी पूरी
बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर नियुक्ति के लिए 14 और 21 मार्च को होनेवाली लिखित परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। पर्षद के मुताबिक दोनों ही दिन दो-दो पालियों में लिखित परीक्षा होगी। पर्षद ने अभ्यर्थियों को सुझाव दिया है कि वह अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में न बैठाएं न ही कदाचार का प्रयास करें। ऐसे करते पकड़े जाने पर उन्हें अयोग्य घोषित करने के साथ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *