france


दुनियाभर में एक बार कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. फ्रांस कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की चपेट में आ गया है. फ्रांस में सोमवार को कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आया था तो वहीं अब नबंवर 2020 के बाद पहली बार सात दिनों के औसत में कोरोना के मामले 25 हजार से ऊपर चले गए हैं.

अस्पातालों पर बढ़ रहा है दबाव

फ्रांस में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं. नए केस आने की वजह से अस्पातालों पर भी दबाव बढ़ने लगा है. माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फ्रांस में फिर लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.

क्या कहते हैं आंकड़े

बता दें कि दुनियाभर में तकरीबन 12 करोड़ 11 लाख 64 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए हैं. वहीं अभी तक 26 लाख 79 हजार 841 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. फिलहाल वर्तमान में 2 करोड़ 8 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित हैं, जिसका इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक 9 करोड़ 76 लाख 61 हजार 975 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं.

वहीं, भारत में कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने वालों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख 38 हजार 464 के पार पहुंच गई है. वहीं अभी तक देशभर में 1 लाख 59 हजार 79 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वर्तमान में देशभर में तकरीबन 2 लाख 36 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है. वहीं अभीतक 1 करोड़ 10 लाख 43 हजार 377 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं.

ये भी पढ़ें:

भारत में सामने आया कोरोना वायरस का दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन, दिल्ली में दिखा पहला मामला





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *