citroen 1615474972


फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Citroen जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पहले वाहन के तौर पर C5 Aircross एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है। इस एसयूवी को इसी महीने बाजार में उतारा जा सकता है। इसी बीच खबर आ रही है कि कंपनी यहां के बाजार के लिए एक एंट्री लेवल एसयूवी पर भी काम कर रही है, जो कीमत में कम होगी और Maruti Brezza जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अऩु़सार कंपनी ने अपनी इस एंट्री लेवल SUV पर काम करना भी शुरू कर दिया है। इस एसयूवी को हाल ही में कोल्ड वेदर कंडिशन में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। स्पार्ट शॉट्स के अनुसार इस एएयूवी में कंपनी ने स्पोर्टी हेडलाइट्स के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ आर्क एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर दिया गया है। इसके ORVM पर सिल्वर एक्सेंट भी देखने को मिलेगा। 

Scrappage Policy: सरकार की इस नई नीति से जुड़ी ये 5 खास बातें हर वाहन मालिक को जरूर जान लेना चाहिए

इस एसयूवी की लंबाई 4 मीटर से कम होगी और इसे ग्रुप PSA के सीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। ये अत्याधुनिक प्लेटफॉर्म है जिसक इस्तेमाल कंपनी अपने नए मॉडलों में कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है जो कि तकरीबन 130hp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड और 1.5 लीटर डीजल इंजन का भी प्रयोग किया जा सकता है। 

हालांकि अभी इसके मैकेनिज्म के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट के अनुसार कंपनी इन तीनों इंजन विकल्पों के साथ इसे पेश कर सकती है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Maruti Brezza और Kia Sonet जैसे मॉडल को टक्कर देती है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस एंट्री लेवल एसयूवी को इस साल के दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *