2021 bentley bentayga 1615905476


2021 Bentley Bentayga: ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Bentley ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर और सबसे फास्ट एसयूवी Bentayga के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। इस एसयूवी को कंपनी के नए बियांड 100 बिजनेस स्ट्रेटजी के तहत यहां के मार्केट में लॉन्च किया गया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV की कीमत 4.1 करोड़ रुपये (एक्स-शोरुम) तय की गई है। 

बता दें कि, Bentayga दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV वाहनों में से एक है। इसे पहली बार साल 2016 में लॉन्च किया गया था, उस दौरान इसके 20,000 यूनिट्स हैंड बिल्ट थें। इसकी बुकिंग दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में कंपनी के सेल्स द्वारा की जा रही है। नई Bentayga कंपनी के पारंपरिक डिजाइन लैंग्वेज पर बेस्ड है, इसमें बड़े मैट्रिक्स ग्रिल को शामिल किया गया है जो कि और भी आकर्षक हो गया है। 

इसके अलावा इसमें नए LED मैट्रिक्स हेडलैंप टेक्नोलॉजी के साथ बेंटले का सिग्नेचर स्टाइल क्रिस्टल ग्लॉसवेयर दिया गया है। इसके फ्रंट बंपर को और भी एग्रेसिव बनाने की कोशिश की गई है। इस एसयूवी में पहली बार इसमें हिटेड वेट-आर्म विंडस्क्रिन वाइपर्स देखने को मिलेगा। इसके पिछले हिस्से में ओवल शेप में LED टेल लैंप्स और बड़े बूट के साथ ट्विन एग्जास्ट (साइलेंसर) सिस्टम दिया गया है। 

2021 bentley bentayga

कंपनी ने नई Bentayga के केबिन में भी कुछ अपडेटेड फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 10.9- इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इस सिस्टम में हाई रेज्यूलेशन ग्रॉफिक्स की भी सुविधा दी गई है। इसके इंटीरियर को पहले से और भी ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है। 

इंजन क्षमता: जहां तक पावरट्रेन की बात है तो कंपनी ने इसमें 4.0 की क्षमता का ट्वीन टर्बो चार्ज V8 पेट्रोल इंजन दिया है्, जो कि 542 bhp की दमदार पावर और 770 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8 स्पीड ऑटामेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 4.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है, और इसकी टॉप स्पीड 290 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *