Apple iPhone 12 को भारत में करेगी असेंबल, कहा- यहां प्रोडक्शन करने पर गर्व


अमेरिका की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी Apple अब भारत में अपने डिवाइस असेंबल करेगी. कंपनी iPhone 12 की देश में असेंबलिंग शुरू करने जा रही है. कंपनी ने थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरर्स Foxconn और Wistron के साथ आईफोन के कुछ मॉडल्स बनाने के लिए करार किया है. ऐपल के इनके साथ मिलकर भारत में iPhone SE, iPhone 10R और iPhone 11 बनाएगी.

‘भारत में प्रोडक्शन पर गर्व’

Apple का कहना है कि हम अपने ग्राहकों के लिए दुनिया में बेस्ट प्रोडक्ट और सर्विस देने के लिए सेवा के लिए समर्पित हैं और अपने स्थानीय ग्राहकों के लिए भारत में iPhone 12 का प्रोडक्शन शुरू करने पर हमें गर्व है. कंपनी तमिलनाडु में अपना प्रोडक्शन शुरू कर सकती है.

‘मिलेंगी नौकरियां’

Apple ने 2017 में iPhone SE के साथ भारत में iPhones की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की थी. वहीं आईटी मिनिस्टर रवि शंकर प्रसाद ने ट्विटर पर कहा है कि भारत मोबाइल और उसके पार्ट्स के निर्माण का एक बड़ा केंद्र बन रहा है. प्रसाद ने उम्मीद जताई कि इससे काफी संख्या में लोगों को नौकरियां मिलेंगी.

Apple ने की जबरदस्त कमाई

Apple ने पिछले साल अक्टूबर-दिसंबर की तिमाही में भारत में शिपमेंट के मामले में छठे स्थान हासिल किया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 की लॉन्चिंग, iPhone SE 2020 और iPhone 11 पर शानदार ऑफर और ऑनलाइन बिजनेस की वजह से कंपनी को ग्रोथ मिला है. पहली बार ऐपल ने एक तिमाही में 1.5 मिलियन शिपमेंट को क्रॉस किया है. ऐपल ने भारत में रेवेन्यू में 13,755.8 करोड़ रुपये में लगभग 29 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें

Samsung Galaxy M12 बड़ी बैटरी और दमदार प्रोसेसर के साथ भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ Oppo F19 Pro Plus, जानें फोन के स्पेसिफिकेशंस





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *