maruti dzire discount offer 1614859292


कहा जाता है कि अगर आपको ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियां चाहिए तो डीजल या सीएनजी कार खरीदिए। जबकि पेट्रोल गाड़ी में आपको ज्यादा पावर और कम माइलेज मिलेगा। लेकिन यह बात पूरी तरह भी सच नहीं है। बाजार में कई ऐसी पेट्रोल गाड़ियां हैं जो डीजल कार से ज्यादा माइलेज देती हैं। आज हम आपको सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 पेट्रोल कारों (petrol car with highest mileage) के बारे में बता रहे हैं। 

मारुति सुजुकी डिजायर
यह मारुति की पॉप्युलर कॉम्पैक्ट सेडान कार है। कार का माइलेज तय करने वाली संस्था ARAI के मुताबिक, मारुति सुजुकी डिजायर का AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 24.12kmpl का माइलेज देता है। यानी यह कार 1 लीटर में 24 किमी. से भी ज्यादा का सफर तय कर सकती है। कार में 1197 cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 88.5 Bhp की पावर जेनरेट करता है। 

टोयोटा ग्लैंजा
यह मारुति सुजुकी बलेनो आधारित टोयोटा का मॉडल है। कार का सीधा मुकाबला Hyundai i20 और Tata Altroz जैसी गाड़ियों के साथ रहता है। इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसके वजह से यह 23.87kmpl तक का माइलेज दे देती है। इसमें डिजायर की ही तरह 1197 cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 88.5 Bhp की पावर जेनरेट करता है। 

यह भी पढ़ें: तैयार हो जाइये Suzuki Alto के नए अवतार के लिए, दमदार लुक के साथ शानदार हैं फीचर्स

टाटा टियागो
यह देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक गाड़ियों में से एक है। यह टाटा के लिए एक सक्सेसफुल प्रोडक्ट रहा है। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी सेलेरियो और वैगनआर जैसी गाड़ियों से रहता है। ARAI के मुताबिक, टाटा टियागो का AMT ट्रांसमिशन वेरिएंट 23.84kmpl का माइलेज देता है। कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 84.48 Bhp की पावर जेनरेट करता है। 

 

मारुति स्विफ्ट
यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। हाल ही में कार का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया गया है, जिसमें इंजन को बदला गया है, साथ ही अब माइलेज भी बढ़ गया है।  कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर का DualJet पेट्रोल इंजन दिया है। नई स्विफ्ट का मैनुअल वैरिएंट 23.20 KMPL और ऑटोमैटिक वैरिएंट 23.76 KMPL का माइलेज देता है।

यह भी पढ़ें: Toyota से लेकर Tesla तक, जानिए कैसे पड़ा दुनिया के मशहूर कार ब्रांड्स का नाम

रेनॉल्ट क्विड
मिनी एसयूवी जैसा लुक देने वाली यह हैचबैक कार जब लॉन्च हुई थी तब काफी चर्चा में रही थी। अपनी प्राइस रेंज में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी ऑल्टो, मारुति सुजुकी एस्प्रेसो, और डटसन रेडी-गो जैसी गाड़ियों से रहता है। ARAI के मुताबिक, रेनॉल्ट क्विड का मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट 22.3kmpl का माइलेज देता है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *