yusuf pathan irfan pathan sachin tendulkar photo twitter 1616347987


सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इंडिया लीजेंड्स ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाए। टीम की तरफ से युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने जोरदार फिफ्टी जड़ी। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम निर्धारित ओवरों में 167 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 43 रनों की तेज पारी खेली।

फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गंवा दिया था। सहवाग मात्र 10 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम ने 35 रन पर एस बद्रीनाथ के रूप में दूसरा विकेट भी गंवा दिया। यहां से कप्तान सचिन तेंदुलकर ने धुआंधार बल्लेबाज युवराज सिंह संग मिलकर तेजी से रन बटोरे। सचिन की पारी का अंत फरवीज महरूफ ने किया। इसके बाद युवराज ने यूसुफ पठान संग मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। युवराज ने जहां 60 तो यूसुफ ने 62 रनों की पारी खेली।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने बताया, क्यों टी-20 WC जीतने का दावेदार है भारत

भारत से मिले 182 रनों के बड़े लक्ष्य के सामने श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही। तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या की महान जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों को यूसुफ पठान ने आउट किया। आखिरी ओवरों में चिनथका जयसिंघे और कौसल्या वीरारत्ने ने तेजी से बल्लेबाजी कर टीम को जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन टीम लक्ष्य से 14 रन दूर रह गई। भारत की तरफ से यूसुफ पठान और इरफान पठान ने दो-दो विकेट और मनप्रीत गोनी और मुनाफ पटेल ने एक-एक विकेट झटककर टीम को खिताब दिला दिया।

टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारत पर लगा भारी जुर्माना, विराट ने मानी गलती





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *