MUKESH AMBANI01



मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्काईट्रान इंक (skyTran Inc) में अतिरिक्त इक्विटी हिस्सेदारी खरीद ली है. इसके साथ ही रिलायंस के पास मेजोरिटी हिस्सेदारी हो गई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी स्ट्रेटजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड यानी RSBVL के मुताबिक उसने स्काईट्रान इंक. में अतिरिक्त इक्विटी हिस्सेदारी खरीद ली है. RSBVLके मुताबिक 26.76 मिलियन डॉलर के नए निवेश के साथ स्काईट्रान में रिलायंस की हिस्‍सेदारी बढ़कर अब 54.46 फीसदी हो गई है.

मुकेश अंबानी ने कहा, इस सिस्टम से प्रदूषण होगा कम

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी कहा कि स्काई ट्रान (skyTran) में हमारी बहुसंख्यक इक्विटी हिस्सेदारी आने वाले समय में दुनिया को बदलने वाली फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी के निर्माण में हमारी निवेश की प्रतिबद्धता का सुबूत है. उन्होंने कहा कि हम हाई स्पीड इंट्रा और इंटर-सिटी कनेक्टिविटी बेहद कारगर और किफायती ट्रांसपोर्ट सर्विस प्लेटफॉर्म मुहैया कराने के स्काईट्रान की क्षमता से काफी उत्साहित हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदूषण रहित, हाई स्पीड और पर्सनल रैपिड ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम से पर्यावरण को मदद मिलेगी. इस सिस्टम से ईंधन के कारगर इस्तेमाल में भी मदद मिलेगी और वायु और ध्वनि प्रदूषण कम होगा. पोड टैक्सी ड्राइवरलेस पर्सनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम है. यह ओवरहेड सस्पेंशन या मैग्नेटिक लेविटेशन पर चलता है. यह बिजली से भी चलता है. एक पोड में दो से छह लोग सफर कर सकते हैं.

प्रदूषण रहित पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन सिस्‍टम बनाने वाली कंपनी है स्काई ट्रान

स्काई ट्रान (skyTran) एक टेक्नोलॉजी कंपनी है, जिसे 2011 में अमेरिका में डेलवेयर में शुरू किया गया था. कंपनी ने दुनिया भर में ट्रैफिक जाम की मुसीबत से निजात दिलाने के लिए पर्सनल ट्रांसपोर्टेशन सिस्‍टम लागू करने को पैसिव मैग्‍नेटिक लेविटेयान एंड प्रपल्‍सन टेक्‍नोलॉजी तैयार की है. कंपनी ने स्‍मार्ट मोबिलिटी सॉल्‍यूशंस तैयार करने के लिए इस टेक्नोलॉजी का विकास किया है.

अनिल अंबानी की रिलायंस होम फाइनेंस गहरे संकट में , सिर्फ दिसंबर में ही 100 करोड़ का लोन डिफॉल्ट

Amazon ने 40 हजार Uber ऑटो में प्लास्टिक स्क्रीन लगाने का लिया फैसला, अमेजन पे से भी पेमेंट कर पाएंगे राइडर्स



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *