money


नई दिल्ली: शेयर बाजार में निवेशकों को निवेश करने के लिए कई मौके मिलते हैं. वहीं (इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग) आईपीओ के जरिए भी निवेशकों को कमाई का शानदार मौका मिल रहा है. आईपीओ में निवेश कर निवेशकों को तुरंत शानदार रिटर्न मिल रहा है. वहीं मार्च महीने के आने वाले दिनों में कई आईपीओ में निवेशक निवेश कर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं.

अनुपम रसायन

विशेष प्रकार के रसायन बनाने वाली कंपनी अनुपम रसायन अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का 760 करोड़ रुपये का आईपीओ 12 मार्च को खुलेगा. आईपीओ की कीमत 553-555 रुपये तय की गई है. यह आईपीओ 16 मार्च को बंद होगा. कंपनी आईपीओ से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए करेगी. सूरत की इस कंपनी ने करीब 2.20 लाख शेयर कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखे हैं. आधा निर्गम संस्थागत खरीदारों, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों और 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत बोलीदाताओं के लिए आरक्षित है.

लक्ष्मी आर्गनिक इंडस्ट्रीज

लक्ष्मी आर्गनिक इंडस्ट्रीज का आईपीओ 15 मार्च को खुलेगा. स्पेशियलिटी रसायन विनिर्माता कंपनी लक्ष्मी आर्गनिक्स इंडस्ट्रीज ने 600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए 129-130 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया है. कंपनी का आईपीओ 17 मार्च को बंद हो जाएगा. एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ 12 मार्च को खुलेगा. मुंबई स्थित लक्ष्मी आर्गनिक्स एसिटिल इंटरमिडिएट्स और स्पेशियलिटी इंटरमीडिएट्स जैसे रसायनों की विनिर्माता है. आईपीओ से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी में इस्तेमाल करने, नए रसायन के विनिर्माण की सुविधा खड़ी करने, मौजूदा इकाइयों को अद्यतन बनाने और संयंत्र और मशीनरी की खरीद करने में की जाएगी. कंपनी के चीन, रूस, सिंगापुर, यूएई, ब्रिटेन और अमेरिका सहित 30 देशों में ग्राहक हैं.

क्राफ्ट्समैन आटोमेशन

इंजीनियरिंग कंपनी क्राफ्ट्समैन आटोमेशन लिमिटेड का आईपीओ 15 मार्च से खुलेगा. इसके जरिए कंपनी की ओर से 824 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे. कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 1488-1490 रुपये प्रति शेयर कीमत तय की है. 17 मार्च को यह आईपीओ बंद हो जाएगा. क्राफ्ट्समैन आटोमेशन एक डाइवर्सिफाई इंजीनियरिंग कंपनी है और यह कई तरह के उद्योंगो के लिए इंजीनियरिंग सोल्यूशन उपलब्ध करवाती है.

कल्याण ज्वैलर्स

16 मार्च को कल्याण ज्वैलर्स का आईपीओ खुलने वाला है. कंपनी की ओर से 1175 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे. कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 86-87 रुपये प्रति शेयर रखा है. 18 मार्च को कंपनी का आईपीओ बंद होगा. आईपीओ के जरिए कंपनी 800 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी करेगी. वहीं 375 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) में बेचे जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

आरबीआई ने चार साल बाद आईडीबीआई पर लगा प्रतिबंध हटाया लेकिन शर्तें लगाईं



Car Home Loan EMI:
Car Loan EMI Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *