मार्च में ही खरीद लें अपना पसंदीदा स्मार्टटीवी, अप्रैल में इतने हजार तक बढ़ने जा रहे हैं दाम


जब से OTT का दौर शुरू हुआ है तब से स्मार्ट टीवी की डिमांड काफी बाद गई है, खासकर लॉकडाउन में स्मार्टटीवी खरीदने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. अगर आप इन दिनों एक नया स्मार्टटीवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्दी कीजिए क्योंकि अप्रैल से स्मार्टटीवी समेत कई एप्लायंसेज के दाम बढ़ाने जा रहे हैं. यानी अगले महीने से आपको अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी पड़ेगी.

अभी मिल रहे अच्छे ऑफर्स

एसपीपीएल, कोडक ब्रांड लाइसेंस के डायरेक्टर और सीईओ अवनीत सिंह मारवाह के मुताबिक कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते स्मार्टटीवी, वाशिंग मशीन के दाम बढ़ाने का फैसला किया है. मार्च के इस महीने में स्मार्टटीवी पर कई अच्छे ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं, जिनका फायदा ग्राहक उठा सकते हैं. आपको बता दें कि एसपीपीएल के पास कोडक और थॉमसन जैसे ब्रांड्स हैं.

स्मार्ट टीवी की मांग बढ़ी

मारवाह की मानें तो पहले 10 से 15 साल पहले ग्राहकों के पास टीवी के लिए सिर्फ 3 या 4 ब्रांड्स के ऑप्शन मिलते थे, लेकिन अब ईकॉमर्स ने उसको पूरा चेंज कर दिया और मार्केट में अफोर्डेबल ब्रांड्स की एंट्री हुई. वहीं प्रीमियम ब्रांड्स भी अब अपने आप को अफोर्डेबल कहलाना चाहते हैं. आजकल ग्राहकों को किफायती दाम में एक बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी चाहिए और कोडक ब्रांड में हमारी कोशिश यही रहती है कि ग्राहकों को अफोर्डेबल दाम में बढ़िया टीवी देने की रहती है. इस समय हम एडवांस्ड टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं, जल्द ही ग्राहकों को कुछ अच्छे और नए मॉडल्स देखने को मिलेंगे. इस समय कोडक के भारत में 42 और 43 स्मार्ट टीवी की डिमांड सबसे ज्यादा है, इसके अलावा 55 इंच के स्मार्ट टीवी की डिमांड भी काफी बढ़ रही है.

इतनी बढ़ सकती है कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले एक महीने में ओपन-सेल पैनल ग्लोबल मार्केट में 35 फीसदी तक महंगे हुए हैं. ऐसे में इसका असर भारत में भी पड़ेगा. कोडक, थॉमसन, हायर, पैनासोनिक, सैमसंग समेत कई अन्य ब्रांड्स के टीवी तीन हजार रुपये तक महंगे हो सकते हैं, हांलाकि कंपनियों ने इस बारे में यह नहीं बताया है कि किस मॉडल पर कितने दाम बढ़ सकते हैं.

इसलिए बढ़ने वाले हैं दाम

कोडक के मुताबिक चार से पांच बड़े टीवी पैनल निर्माता चाइना में हैं, लगातर पैनल के दाम बढ़ रहे हैं और अभी तक 8 से 9 महीने में 350 फीसदी से ज्यादा पैनल के दाम बढ़ गए हैं. इतना ही नहीं महंगे कॉपर, एल्युमिनियम, स्टील और कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी की वजह से इनपुट कॉस्ट बढ़ी गई है. यातायात (सड़क, रेल, हवाई, समुद्री ) का किराया बढ़ने की वजह से टीवी की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. इससे पहले इस साल जनवरी में भी कंपनियों ने एप्लायंसेज की कीमतों में 20 फीसदी का इजाफा किया था.

ये इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स भी होंगे महंगे

टीवी के अलावा एसी, फ्रिज, कूलर, पंखे, वाशिंग मशीन और अन्य एप्लायंसेज के दाम बढ़ाने जा रहे हैं. इसलिए मार्च के महीने में ही खरीदारी करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इस समत तमाम कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स पर काफी अच्छा डिस्काउंट भी दे रही है.

ये भी पढ़ें

Flipkart Electronics Sale: घर लाना चाहते हैं नया स्मार्ट TV तो यहां मिल रही है बेस्ट डील, जानें ऑफर्स

25 हजार रुपये तक के ये AC आपके लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शन, कीमत और फीचर्स के बारे में यहां जानिए



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *