Mamata Banerjee 2


लालगढ़: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी लोगों को ‘‘जय सियाराम’’ नहीं कहने देगी. उन्होंने कहा कि भगवान राम ने देवी दुर्गा की पूजा की थी क्योंकि वह राम से अधिक श्रेष्ठ हैं.

झाड़ग्राम जिले के लालगढ़ में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि बीजेपी‘मारंग बुरु’ का नाम नहीं लेने देगी जिन्हें संथाल लोग शक्ति का सर्वोच्च स्रोत मानते हैं, लेकिन वह ‘‘जय श्रीराम’’ का नारा लगाएगी. बनर्जी ने कहा, ‘‘वे (बीजेपी) कह रहे हैं कि आप अपने धर्म का पालन नहीं कर पाएंगे, आपको जय श्रीराम कहना होगा. लेकिन आप जय सियाराम नहीं कह पाएंगे.’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘राम ने (रामायण) में देवी दुर्गा की पूजा की. मां दुर्गा राम से अधिक श्रेष्ठ हैं, इसीलिए उन्होंने मां दुर्गा की पूजा की.’’ बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक चुनाव रैली में कहा था कि बनर्जी ‘जय श्रीराम’ के नारे से नाराज हो जाती हैं, लेकिन अब उन्होंने मंदिर जाना शुरू कर दिया है और चंडी पाठ भी करने लगी हैं.

बीजेपी के इस आरोप पर कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन में बाधाएं उत्पन्न कीं, ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में दुर्गा पूजा करनेवाले प्रत्येक क्लब को पचास-पचास हजार रुपये की मदद दी. बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार के आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा कि भगवा दल दुर्योधन और दुशासन की पार्टी है.

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में सभी धर्मों और जातियों के लोगों के विकास के लिए काम करती है, जबकि बीजेपी धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम करती है.

राशन, रोज़गार और राहत: Mamata Banerjee ने जारी किया TMC का घोषणापत्र, जीत की अपील के साथ किए ये वादे



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *