lion cub


लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कई तरह के स्पेशल अरेंजमेंट करते हैं. पाकिस्तान के एक कपल ने भी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अलग तरह से फोटोशूट कराया. इस कपल ने हाल ही में अपनी शादी के दौरान शेर के शावक के साथ पोज दिए. कुछ समय बाद इसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और शावक को ड्रग्स देने के आरोप लगाए जाने लगे.

तस्वीरों को सबसे पहले लाहौर स्थित एक फोटोग्राफी स्टूडियो अफजल ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, इसमें शादी का फोटोशूट शामिल था. इसके बाद आरोप लगाए गए कि शावक को ड्रग्स दिया गया था और कपल ने फेमस होने के लिए एक इसका इस्तेमाल किया गया.

स्टूडियो ने शावक को ड्रग्स देने के आरोपों को नकारा

सोशल मीडिया पर इसको लेकर हंगामा मचा तो स्टूडियो ने स्पष्ट किया कि वे शावक के मालिक नहीं हैं और उसे किसी तरह की दवा देकर बेहोश नहीं नहीं किया गया था. यह भी कहा कि शूटिंग के दौरान शावक का मालिक भी मौजूद था. इसके सपोर्ट में स्टूडियों ने दो वीडियो भी जारी किए.

शावक के मालिक के पास है लाइसेंस

जेएफके एनिमल रेस्क्यू एंड शेल्टर ने सोशल मीडिया पर इस मामले को उठाया. संगठन ने बाद में स्टूडियो का दौरा किया और जानकारी दी कि स्टूडियो को शूटिंग में जानवर को शामिल करने के अपने फैसले पर पछतावा है. फोटो में शावक मालिक के साथ भी है और उसके पास इसका लाइसेंस है. स्टूडियो के अनुसार शावक को कभी भी ड्रग्स नहीं दी गई और शावक मालिक के पास ही रहता है.

संगठन के अनुसार “कई शादी के फोटशूट में शेर के शावकों की तस्वीरें हैं. इसका मूल कारण लाइसेंस है जो वन्यजीव व्यापार को बढ़ावा देता है,” संगठन ने कहा कि इसके दुरुपयोग को रोकने की आवश्यकता है.

वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट कर रहा जोड़े की तलाश

वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट पंजाब ने वायरल फोटोशूट का नोटिस लिया है और जोड़े की तलाश कर रहा है ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके. अधिकारियों के मुताबिक , शादी के दौरान जंगली जानवरों और पक्षियों को रखा जा सकता है, लेकिन उनका इस्तेमाल व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जा सकता है. पाकिस्तान में शेर को खरीदना और बेचना कानूनी है और कई लोग इस रखते हैं.

यह भी पढ़ें

बुर्के पर बैन लगाएगा श्रीलंका, 1000 से अधिक मदरसों को भी करेगा बंद

पठानकोट में देखा गया पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *