pjimage 2021 03 15T122412.507


पांच में से करीब एक अमेरिकी का कहना है कि उन्होंने या तो रिश्तेदार या करीबी दोस्त को कोरोना वायरस के चलते खो दिया है. एसोसिएटेड प्रेस और एनओआरसी सेंटर फोर पब्लिक रिसर्च के नए सर्वेक्षण में खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, 19 फीसद अमेरिकी व्यस्कों ने बताया कि उनके एक प्रियजन की कोविड-19 से मौत हुई है.

पांच में से एक अमेरिकी के रिश्तेदार या दोस्त की कोरोना से मौत

काले और हिस्पैनिक अमेरिकी लोगों ने गोरों के मुकाबले दो बार अपने परिवार के एक सदस्य या एक दोस्त के महामारी के दौरान निधन की बात बताई. 15 फीसद कॉकेशियन के मुकाबले 30 फीसद अफ्रीकी अमेरिकी और 29 फीसद लैटिनो ने बताया कि उन्होंने किसी को खो दिया है. इससे आगे, 30 हजार से कम सालाना कमानेवाले 24 फीसद लोगों का कहना है कि उनके किसी प्रियजन की मौत कोविड-19 से हुई है. सर्वेक्षण बताता है कि बहुत सारे लोग अभी भी शोक में हैं और सुरक्षित रहने के लिए जारी संघर्ष पर निराशा जता रहे हैं. सर्वेक्षण से ये भी खुलासा हुआ कि कोविड-19 से संक्रमित होने की अमेरिकी नागरिकों के बीच आशंका हाल के महीनों में कम हुई.

सर्वेक्षण से टीकाकरण अभियान में रंगभेद का भी हुआ खुलासा

सर्वे में शामिल 10 में से करीब तीन लोग खुद के या परिवारिक सदस्य के वायरस से संक्रमित होने को लेकर बहुत चिंतित दिखे. यानी हाल के महीनों में 10 में से करीब चार से नीचे आंकड़ा आ गया. हालांकि, अमेरिकी लोगों की अधिकतर 67 फीसद संख्या ने चिंता जाहिर की. सर्वे से कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर रंगभेद का भी खुलासा हुआ. 16 फीसद काले अमेरिकी और 15 फीसद हिस्पैनिक अमेरिकी का कहना है कि उन्हें कम से कम एक डोज लग चुका है, इसके विपरीत डोज लगवाने वालों की 26 फीसद संख्या गोरे लोगों की रही.

क्या वास्तव में पहले के मुकाबले अब ज्यादा हो रहा है जुड़वां बच्चों का जन्म ? जानिए रिसर्च के नतीजे

Coronavirus: दुनियाभर में कोरोना मरीज 12 करोड़ के करीब, दूसरे नंबर पर पहुंचा ब्राजील, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *