india vs germany hockey india 1614758283


भारतीय मेंस हॉकी टीम ने यूरोप के चार मैच के दौरे के दूसरे मुकाबले में यहां जर्मनी से 1-1 से ड्रॉ खेला। जरमनप्रीत ने भारत के लिए चौथे मिनट में खाता खोला जबकि मार्टिन हैनर ने जर्मनी के लिए बराबरी गोल दागा। शुरुआती मैच में 6-1 से दबदबे वाली जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी चौथे नंबर की भारतीय टीम ने मेजबानों के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और चौथे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया जिसे डिफेंडर जरमनप्रीत ने शानदार स्लैप शॉट से गोल में बदल दिया। लेकिन दो मिनट के भीतर ही मेजबानों ने वापसी की और पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर बराबरी करने का मौका प्राप्त किया, पर इसका फायदा नहीं उठा सके।

मेहमानों ने दूसरे क्वार्टर में भी दबदबा जारी रखा और गेंद पर बेहतर ढंग से कब्जा रखते हुए शुरुआती बढ़त को दोगुना करने की इच्छा से मौके बनाए। क्वार्टर का समापन हालांकि मेजबान टीम के भारतीय खिलाड़ियों पर दबदबा बनाने से हुआ। मेजबानों ने रणनीति के अनुसार खेलते हुए सर्कल के अंदर कुछ हमले किए जिससे उन्हें लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए। दूसरे प्रयास में अनुभवी मार्टिन हैनर ने हॉफ टाइम ब्रेक से पहले स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। जर्मनी ने तीसरे क्वार्टर में भी यही लय जारी रखी और गेंद को भारतीय खेमे में रखकर गोल करने के कई मौके बनाए। लेकिन भारतीय डिफेंडर ने संयमित रहते हुए जर्मनी की फॉरवर्ड पंक्ति को गोल करने में सफलता नहीं हासिल करने दी।

सुरेंद्र कुमार ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में शानदार शॉट रोका। चौथे क्वार्टर में कुछ दिलचस्प क्षण रहे लेकिन मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। भारतीय मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों के लिए यह मैच अच्छे अनुभव वाला रहा। यह कठिन मैच था और टीम ने कड़ी मेहनत की। दोनों टीमों ने मौके बनाये और मेरा मानना है कि हमने इस मैच से काफी कुछ सीखा।’ भारतीय टीम अब शनिवार को ब्रिटेन से खेलेगी।





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *