sports authority of india 1617211600


भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने बुधवार को कहा कि पटियाला और बेंगलुरु के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रो में कराए गए 741 एहतियाती टेस्ट में विभिन्न स्पर्धाओं से 30 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव आए हैं। हालांकि दोनों केंद्रों पर कोविड-19 मामलों में टोक्यो ओलंपिक दल के साथ जाने वाला कोई एथलीट शामिल नहीं है। साइ के एक सूत्र ने पुष्टि की कि भारतीय पुरूष मुक्केबाजी के मुख्य कोच सीए कुटप्पा और शॉट पुट कोच मोहिंदर सिंह ढिल्लों उनमें शामिल हैं जिन्हों हाल में हुए टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। बाद में साइ ने एक बयान भी जारी किया जिसमें बताया गया कि पटियाला में 313 और बेंगलुरु में 428 टेस्ट कराए गए। पटियाला में 26 पॉजिटिव मामले मिले जबकि बेंगलुरु में इनकी संख्या चार है।

साइ ने बयान में कहा, ‘ओलंपिक दल के एथलीटों, कोचों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साइ ने पटियाला और बेंगलुरु में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रो में एहतियातन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराए। आज मिली रिपोर्ट में पता चला कि दोनों केंद्रों से ओलंपिक दल के साथ जाने वाले सभी एथलीट कोविड-19 नेगेटिव हैं।’ पता चला है कि पटियाला में 26 मामलों में 16 खिलाड़ी और बाकी सहयोगी स्टाफ हैं। साइ सूत्र ने कहा कि इन 16 पॉजिटिव मामलों में 10 मुक्केबाज और छह ट्रैक एवं फील्ड एथलीट हैं। बेंगलुरु में पैदल चाल स्पर्धा के एक कोच पॉजिटिव आए हैं।

पाकिस्तानी फुटबॉल पर बैन लगा सकता है फीफा, जानें क्या है मामला

उन्होंने कहा, ‘अच्छी चीज यह है कि वे ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। इन पॉजिटिव आए एथलीटों को क्वारंटाइन में रखा गया है और पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है।’ साइ सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि दोनों केंद्रों में पॉजिटिव मामलों से ओलंपिक दल के खिलाड़ियों की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘ट्रेनिंग निलंबित करने का कोई सवाल ही नहीं है। कोविड-19 पॉजिटिव मामलों को साइ परिसर में अलग से क्वारंटाइन में रखा गया है और उन्हें कोई गंभीर परेशानी नहीं है।’

एनआईएस में मुख्यत: ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले मुक्केबाज, ट्रैक एवं फील्ड एथलीट और भारोत्तोलकों के अलावा अन्य स्पर्धाओं के एथलीट भी रहते हैं। हालांकि सभी भारोत्तोलक वायरस की जांच में नेगेटिव आए हैं। जिन मुक्केबाजों को पॉजिटिव पाया गया है, उनमें एशियाई रजत पदक विजेता दीपक कुमार और इंडिया ओपन के स्वर्ण पदक विजेता संजीत शामिल हैं। एक अन्य सूत्र ने कहा कि अभी कुछ और रिपोर्ट का इंतजार है।

तुर्की दौरे पर गए भारतीय मुक्केबाजी दल के आठ सदस्य कोरोना पॉजिटिव



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *