night curfew in punjab 1615541604


कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से पाबंदियों के दिन लौट आए हैं। पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए धीरे-धीरे और सख्ती बढ़ाई जा रही है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने ऐलान किया कि आज यानी गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक होगी। इससे पहले नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक थी। यानी पंजाब के जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय में और दो घंटे की बढ़ोतरी की गई है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडियाकर्मियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि विशेषज्ञों के परामर्श से अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। राज्य में कोरोना की स्थिति खतरनाक है। मैं इसे लेकर काफी सख्त होने जा रहा हूं। 

दरअसल, आज यानी गुरुवार से राज्य के 22 जिलों में से आठ जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला और होशियारपुर इस नाइट कर्फ्यू की जद में रहेंगे, जहां नौ बजे से ही पाबंदियों की शुरुआत हो जाएगी। बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस से मृत्यु दर सबसे अधिक है। 

पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बुधवार को यहां कोविड-19 के 2,039 नए मरीज सामने आए, जबकि संक्रमण से 35 और लोगों की मौत हो गई। पिछले सप्ताह में पंजाब में 200 से अधिक लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार शाम तक पंजाब में 2039 नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 35 लोगों की मौतें हुई हैं। इसके अलावा, 283 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *