pjimage 22


अमेरिका: ब्रिटेन के राजकुमार ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स’ हैरी और उनकी पत्नी ‘डचेस ऑफ ससेक्स’ मेगन मर्केल की दूसरी संतान बेटी होगी. दम्पत्ति ने ओपरा विनफ्रे को दिए एक साक्षात्कार में यह खुलासा किया. यह साक्षात्कार रविवार रात प्रसारित किया गया था.

मैं अपनी दादी की बहुत इज्जत करता हूं- प्रिंंस हैरी

हैरी और मेगन का एक बेटा भी है, जो मई में दो साल का हो जाएगा. हैरी ने कहा, ‘‘संतान के तौर पर पहले एक बेटा और फिर एक बेटी पाना, इससे अधिक आप क्या चाह सकते हैं? अब हम एक परिवार हैं. हम चारों और हमारे दो पालतू कुत्ते.’’ हैरी ने उनके और मर्केल के शाही कर्तव्य छोड़ने के फैसले से महारानी को धक्का पहुंचाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि कई बार बातचीत करने के बाद यह कदम उठाया गया. उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने अपनी दादी को कोई झटका नहीं दिया. मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं.’’

बच्चे के रंग पर हुए थे कई सवाल- मेगन

साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स ने अब उनका फोन उठाना बंद कर दिया है. वहीं, मर्केल ने बताया कि हैरी से शादी करने के बाद उन्हें आत्महत्या करने जैसे ख्याल आने लगे थे और पैलेस ने उन्हें इस संबंध में मदद लेने से रोका.उन्होंने बताया कि शाही परिवार के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब उन्होंने कहा कि उन्हें मानसिक स्वास्थ्य के लिए मदद की जरूरत है तो उसने उन्हें कहा कि यह परिवार के लिए अच्छा नहीं है. मेगन ने यह भी बताया कि जब वह पहली बार गर्भवती हुई, तो उनके होने वाले बच्चे के रंग को लेकर भी कई सवाल हुए. हालांकि उन्होंने उस शख्स का नाम बताने से इनकार कर दिया, जिसने हैरी से यह बात की.

उन्होंने कहा कि नाम का खुलासा करना ‘‘काफी नुकसानदेह’’ हो सकता है. हैरी और मेगन ने मई 2018 में विंडसर कैसल में शादी की थी. उनके बेटे आर्ची का जन्म 2019 में हुआ था. मेगन ने जुलाई 2020 में गर्भपात होने की जानकारी भी दी थी. दंपति शाही परिवार छोड़ उत्तरी अमेरिका में रह रहा है.

यह भी पढ़ें.

मेगन मार्कल का खुलासा, कहा- ‘बेटे के रंग’ को लेकर परेशान था राज परिवार

कैसे हुई थी कोरोना वायरस की शुरुआत? वुहान में एक महीने की जांच के बाद WHO जारी करेगा रिपोर्ट



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *