Joe Biden


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि 2024 में उनकी योजना एक बार फिर चुनाव लड़ने की है. साथ ही उन्होंने कमला हैरिस के भी दोबारा उपराष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की उम्मीद जताई. 78 वर्षीय बाइडेन अमेरिकी इतिहास में राष्ट्रपति का पद ग्रहण करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के व्यक्ति हैं और 2024 में वह 82 वर्ष के होंगे.

ऐसा कहा जा रहा था कि, जो बाइडेन शायद दोबारा राष्ट्रपति के पद के लिए उम्मीदवारी नहीं करेंगे. व्हाइट हाउस में एक पत्रकार वार्ता के दौरान बाइडेन ने कहा, “मेरी योजना दोबारा चुनाव लड़ने की है. ऐसी मुझे पूरी उम्मीद है.” उन्होंने कहा, “मुझे किस्मत पर पूरा भरोसा है. मैं 3 साल या 4 साल बाद क्या होगा इसके बारे में नहीं सोचता.”

कमला हैरिस को बताया ‘बेहतरीन सहयोगी’

साथ ही बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ‘‘बेहतरीन सहयोगी’’ बताते हुए कहा कि वह भी दूसरी बार उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं. उन्होंने कहा, “वो (कमला हैरिस) बहुत अच्छा काम कर रही हैं. वो एक बेहतरीन सहयोगी हैं. मैं पूरी उम्मीद कर रहा हूं कि अगर ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई तो वह भी मेरे साथ होंगी.”

कमला हैरिस को सौंपा है विशिष्ट पोर्टफोलियो

गौरतलब है कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मैक्सिकन सीमा पर प्रवासियों की आमद से निपटने का टास्क दिया, जिसका लक्ष्य नए प्रशासन के विरोधियों को उकसाने वाली स्थिति से निपटना है. जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस में हैरिस और अन्य टॉप ऑफिशियल के साथ मीटिंग के दौरान कहा कि, “ मैं इस सिचुएशन को संभालने के लिए कमला हैरिस से बेहतर किसी को योग्य नहीं समझता हूं.”

बाइडेन ने कहा, “जब वह बोलती है, तो वह मेरे लिए बोलती है,” उन्होंने आगे कहा कि, ” कमला हैरिस मैं आपको एक कठिन काम दे रहा हूं.” वहीं हैरिस ने कहा कि, “ इसमें कोई दो राय नही है कि ये चैलेंजिंग सिचुएशन है.”गौरतलब है कि यह पहली बार है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हैरिस को एक विशिष्ट पोर्टफोलियो सौंपा है. हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी में युवा पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करने के रूप में देखा जाता है.

यह भी पढ़ें 

Assam Election 2021 Voting LIVE: असम में दोपहर 1 बजे तक हुई 37.06 फीसदी वोटिंग, वोटर्स के बीच ज़बरदस्त उत्साह

तकनीकी खराबी करे चलते टली GISAT-1 की लॉन्चिंग, अब 18 अप्रैल को अंतरिक्ष में होगा रवाना



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *