kangana panga 1616422942


कंगना रनौत पद्मश्री के अलावा 4 नेशनल अवॉर्ड्स की विनर बन चुकी हैं। उन्होंने इस साल ‘पंगा’ और ‘मणिकर्णिका’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। 4 अवॉर्ड जीतने के बाद भी कंगना नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली एक्ट्रेसस की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्हें 3 अवॉर्ड्स बेस्ट एक्ट्रेस और 1 सपोर्टिंग रोल के लिए मिला था। वहीं शबाना आजमी ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने अब तक 5 बार बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है।

 

कंगना को इन फिल्मों के लिए मिले अवॉर्ड्स

 कंगना को इससे पहले 2008 में ‘फैशन’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्ट्रेस, 2015 में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस, 2014 में ‘क्वीन’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस और अब ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

 

ये भी देखें: कंगना रनौत ने नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद पोस्ट किया वीडियो, सुशांत सिंह राजपूत के लिए बोलीं…

 

शबाना आजमी को इन फिल्मों के लिए मिले अवॉर्ड्स

कंगना रनौत अब शबाना आजमी से सिर्फ एक अवॉर्ड पीछे हैं। शबाना के खाते में सबसे ज्यादा 5 नेशनल अवॉर्ड्स हैं वो भी बेस्ट ऐक्ट्रेस कैटिगरी में। उन्हें अंकुर’, ‘अर्थ’, ‘कंधार’, ‘पार’ और ‘गॉडमदर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। 

 

देखें: 67th National Film Awards: सुशांत की ‘छिछोरे’ बेस्ट हिंदी फिल्म, कंगना रनौत को बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड

नरगिस दत्त को मिला था पहला नेशनल अवॉर्ड

बेस्ट एक्ट्रेस (हिंदी) के लिए पहला राष्ट्रीय पुरस्कार नरगिस दत्त को फिल्म ‘रात और दिन’ के लिए मिला था। उनके बाद रेहाना सुल्तान (दस्तक) और वहीदा रहमान (रेशमा और शेरा) को नेशनल अवॉर्ड्स मिले। वहीं तब्बू और स्मिता पाटिल को 2-2 नेशनल अवॉर्ड्स मिल चुके हैं। 



Love Calculator:
True Love Calculator

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *