pv sindhu jpg 1568890426


वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। सिंधु ने क्वॉर्टरफाइनल मैच में जापान की अकाने यामागूची को 16-21, 21-16, 21-19 से हराया। पहले सेट गंवाने के बाद सिधु ने जबर्दस्त वापसी करते हुए यामागूची को मैच में वापस आने का कोई मौका नहीं दिया। 76 मिनट तक चले इस मुकाबले में आखिर में जीत सिंधु के हाथ लगी। पीवी सिंधु अपने करियर में दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। 

इंग्लैंड चैंपियनशिपः सायना नेहवाल हुईं चोटिल, बीच में छोड़ना पड़ा मैच

इससे पहले पीवी सिंधु ने साल 2018 में भी इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में जगह बनाई थी। उस समय भारतीय बैडमिंटन स्टार को अकाने यामागूची के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा था। सिंधु ने तीन साल पहले मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है। सिंधु और यामागूची एक दूसरे के खिलाफ अबतक 18 मैच खेल चुकीं हैं, जिसमें से 11 में जीत सिंधु के हाथ लगी है। साल 2019 में वर्ल्ड टूर फाइनल्स में यह दोनों आखिरी बार एक दूसरे से भिड़ी थीं, और यामागूची ने सिंधु को शिकस्त दी थी। 

कुश्ती मैच में मिली हार तो गीता-बबीता फोगाट की ममेरी बहन ने की खुदकुशी

सेमीफाइनल मैच में पीवी सिंधु की भिड़ंत थाईलैंड की खिलाड़ी चोचुवोंग पोर्नपावी से होगी। पोर्नपावी अमेरिका की बेइवेन झांग को 7-21, 21-13, 21-9 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं। वहीं मेंस सिंगल्स के मुकाबले में भारत के लक्ष्य सेन को नीदरलैंड के मार्क क्लेजोउ के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 55 मिनट तक मुकाबले में क्लेजोउ ने लक्ष्य को 21-17, 16-21, 21-17 से हराया। विमेंस डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को भी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *