tsunami


इंडोनेशिया में साल 2004 में आई सुनामी के बाद मृत घोषित किया गया एक पुलिस अधिकारी अब 16 साल बाद जिंदा मिला है. सुनामी के बाद यह अधिकारी एक मनोरोग अस्पताल में इलाज करवा रहा था. पुलिस अधिकारी अब्रीप एसेप के परिवार के अनुसार 2004 में बॉक्सिंग डे पर इंडोनेशिया में सुनामी आई तो वह ड्यूटी पर था.

एसेप के रिश्तेदारों के अनुसार, उन्हें लगा था कि वह भी सुनामी में मारे 230,000 से अधिक लोगों में से एक था. सुनामी के बाद से उन्हें नहीं देखा गया था. स्थानीय मीडिया के अनुसार एसेप भाग्य ने साथ दिया और वह लगभग दो दशक के बाद अपने परिवार को मिल गया.

2009 में एक गांव के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, 2009 में एक गांव के चीफ ने इलाके में एसेप को भटकते हुए पाया. उनकी पहचान नहीं की जा सकी और इसलिए ग्रामीण उसे गांव में नहीं ले गए. गांव के चीफ ने उन्हें मेंटल हेल्थ फैसिलिटी सेंटर में भर्ती कराया. यह पता नहीं है कि सुनामी के आने के बाद और 2009 में गांव के चीफ को मिलने के बीच के 5 साल उसने कहां बिताए.

पहचान की पुष्टि के लिए होगा डीएनए टेस्ट

रिपोर्ट्स अनुसार, सोशल मीडिया पर हाल ही में लोगों ने इस मानसिक रोगी की फोटो सुनामी के समय लापता हुए पुलिस अधिकारी की फोटो के साथ कंपेर की. प्रांतीय पुलिस ने एक जांच शुरू की है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अभी भी कुछ अंतिम जांच करने की आवश्यकता है. पुलिस उसकी पहचान की पुष्टि के लिए अब फिंगरप्रिंट एनालिसिस और डीएनए टेस्ट भी करेगी.

यह भी पढ़ें

पुलिस कमिश्नर ने दिया सेक्स के लिए कंसेंट रिकॉर्ड करने वाले एप का सुझाव, जोरदार आलोचना शुरू

अब यूएई में भी होगी मुसलाधार बारिश, नई तकनीक से लैस ड्रोन बादलों को बरसने के लिए करेगा मजबूर



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *