इंटरनेट स्पीड के मामले में ये कंपनी रही नंबर वन, इन कंपनियों को छोड़ा पीछे


भारत दुनिया में सबसे ज्यादा मोबाइल इंटरनेट का यूज करने वाला देश है. हमारे देश में जब तेज इंटरनेट सर्विस की बात आती है तो सबसे पहले रिलायंस जियो और एयरटेल का नाम दिमाग में आता है. लेकिन शायद आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वोडाफोन-आइडिया ने इंटरनेट स्पीड के मामले में जियो और एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है.

Vi रही नंबर वन

इंटरनेट स्पीड ट्रैकर Ookla की रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 की चौथी तिमाही के दौरान Vi की मोबाइल डाउनलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा रही है. इसके साथ ही Vi ने साल 2020 की तीसरी तिमाही के दौरान नंबर वन रही एयरटेल को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया.

इस मामले में भारत टॉप पर

वहीं फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में भारत सभी साउथ एशियन रीजन में सबसे तेज फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड देने वाला देश रहा. पिछले साल की चौथी तिमाही में रिलायंस जियो सबसे तेज ब्रॉडबैंड स्पीड देने वाली कंपनी रही. इसके अलावा Vi पिछले साल की चौथी तिमाही में सबसे तेज मोबाइल डाउनलोडिंग स्पीड देने वाली कंपनी रही. वीआई के अलावा एयरटेल दूसरे तो जियो तीसरे नंबर पर रही.

5G नेटवर्क में ये देश है अव्वल

साउथ एशियन रीजन में मालद्वीप अकेला देश है जहां पर पिछले साल 5G नेटवर्क एक्टिव रहा. अभी भारत में 5G नेटवर्क को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. इसमें रिलायंस जियो और एयरटेल सबसे आगे नजर आ रही हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत में अगले साल तक 5G नेटवर्क की एंट्री हो सकती है.

ये भी पढ़े

सबसे सस्ते 3GB डेली डेटा प्लान, Jio, Airtel, Vodafone और BSNL के इस प्लान में और क्या हैं फायदे?

Vi के इन चार प्लान में मिल रहा फायदा ही फायदा, जानें एयरटेल के ये प्लान



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *