NarendraModi1


जन औषधि दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे स्वयं इसके लाभार्थियों से बात करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जन औषधि के लाभार्थियों से सीधे जुड़ेंगे. ये लाभार्थी देश के विभिन्न स्थानों पर उपस्थित रहेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री इस मौके पर शिलांग के उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा संस्थान में 7500वें जन औषधि केंद्र को देश को समर्पित करेंगे. लोगों को सस्ती दर पर दवा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र की मोदी सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में सरकार ने देश के विभिन्न हिस्सों में जन औषधि केंद्र खोलने के लिए लोगों को प्रोत्साहित भी किया है.

पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार देर रात जन औषधि दिवस को लेकर ट्वीट भी किया. अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा, “देश के जन स्वास्थ्य के क्षेत्र में कल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है. ‘जनऔषधि दिवस’ के अवसर पर सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 7500वें ‘जनऔषधि केंद्र’ को राष्ट्र को समर्पित करूंगा. इस मौके पर लाभार्थियों से भी संवाद करूंगा.” गौरतलब है कि, पीएम मोदी जन औषधि योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे और इसमें  उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी करेंगे. इस अवसर पर केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री भी मौजूद रहेंगे.

एक मार्च से सात मार्च तक देश भर में जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है

प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना का उद्देश्य किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण दवाइयां उपलब्ध कराना है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, इस परियोजना के तहत ऐसे केंद्रों की संख्या 7499 पहुंच गई है. यह केंद्र देश के सभी जिलों में हैं. पीएमओ ने बताया कि जन औषधि के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने के लिए एक मार्च से सात मार्च तक देश भर में जन औषधि सप्ताह मनाया जा रहा है. इस आयोजन का विषय है ‘जन औषधि-सेवा भी रोजगार भी’.

यह भी पढ़ें 

आज सियासत का सुपर संडे: कोलकाता में पीएम मोदी की मेगा रैली, सिलिगुड़ी में महंगाई के खिलाफ ममता भरेंगी हुंकार

शुभेंदू अधिकारी ने ममता बनर्जी को दी चुनौती, कहा- नंदीग्राम में 50 हजार से ज्यादा वोटों से हराउंगा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *