WhatsApp को टक्कर देने आया देसी ऐप Sandes, जानें क्या होंगे इसमें फीचर्स


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी के ऐलान के बाद कई सारे ऐप विकल्प के तौर पर सामने आए हैं. वहीं अब इस लिस्ट में एक और ऐप का नाम शामिल हो गया है. दरअसल भारत सरकार एक मेड इन इंडिया ऐप Sandes लेकर आई है. ये ऐप डेवलेप कर दिया गया है और अभी टेस्टिंग स्टेज में है. अभी फिलहाल इसे सरकारी अधिकारी ही यूज कर रहे हैं. टेस्टिंग कंप्लीट होने के बाद ये ऐप सभी के लिए रोल आउट किया जाएगा.

प्राइवेसी का रखा गया है ख्याल

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद से ही यूजर्स के बीच मैसेजिंग ऐप्स को लेकर मन में कई तरह के सवाल पैदा हो रहे थे. इसी को ध्यान में रखते हुए इस ऐप को पेश किया गया है. प्राइवेसी के मद्देनजर इस ऐप में Sign-in के लिए ओटीपी का यूज किया गया है. इस ऐप को Government instant messaging system नाम दिया गया है.

मिलेंगे ये फीचर्स

नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंसर द्वारा कंट्रोल किए जाने वाले Sandes App में चैटिंग के साथ-साथ वॉइस कॉलिंग फीचर भी दिया गया है. इसमें यूजर्स को साइन इन करने के लिए तीन ऑप्शन मिलेंगे. आप साइन इन Sandes एलडीएपी, साइन इन Sandes ओटीपी और Sandes वेब के जरिए साइन इन कर सकते हैं. यूजर्स इनमें से किसी भी ऑप्शन को सलेक्ट करके OTP प्राप्त कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें

WhatsApp पर म्यूट करके भेज सकेंगे वीडियो, जल्द आ रहा ये खास फीचर

WhatsApp की हो गई है आदत, तो सबसे पहले सेफ कर लें अपना अकाउंट



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *