valentine day gift ideas 1612774634


Valentine Day 2021 Gift Ideas: भागदौड़ भरी जिदंगी में बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जो अपने पार्टनर से दिल की बात कहने के लिए अलग से समय निकाल पाते हैं। ऐसे में वैलेंटाइन डे वो खास दिन है जो हर प्यार करने वाले को यह अहसास करवाता है कि पार्टनर के लिए दिल में छिपे प्यार का इजहार करने का समय आ गया है, थोड़ा वक्त निकालिए। ऐसे में इस खास मौके को खूबसूरत बनाने के लिए कई बार जाने अनजाने व्यक्ति कुछ ऐसे गिफ्ट्स का चुनाव कर लेता है जो वास्तु के अनुसार व्यक्ति को अपने पार्टनर को नहीं देने चाहिए।

डूबते हुए जहाज की फोटो-
वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी किसी व्यक्ति को डूबते हुए जहाज की मूर्ति उपहार में न दें और न किसी से लें। इस तरह की मूर्ति या फोटो घर में रखना अशुभ फल देता है। ऐसा करने से उपहार लेना वाले व्यक्ति को आर्थिक नुकसान या फिर आर्थिक तरक्की में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। 

काले वस्त्र-
वास्तु शास्त्र कहता है कि कभी भी उपहार में किसी व्यक्ति को काले वस्त्र नहीं देने चाहिए। यदि कोई व्यक्ति अनजाने में आपको इस रंग के कपड़े उपहार में देता है तो यह दुःख, कष्ट और पीड़ा का कारण बन सकता है। 

जूते –
भले ही आपकी गर्लफ्रेंड फैशनेबल जूते पहनने की शौकीन हो लेकिन भूलकर भी उसे जूते उपहार में दें। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि जूते उपहार में देना जुदाई का प्रतीक माना जाता है। 

रुमाल –
ज्यादातर ये बात सभी लोग जानते हैं कि कभी भी किसी व्यक्ति को उपहार में रुमाल नहीं देना चाहिए। अगर आप इसका कारण नहीं जानते तो आपको बता दें कि उपहार में रुमाल देना दुख का कारण माना गया है। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की संभावना बनी रहती है।

घड़ी-
बहुत से लोग उपहार में घड़ी देते हैं जबकि घड़ी उपहार में देना जीवन की प्रगति को रोकने समान माना गया है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *