PUBG 1


इस साल 26 जनवरी को भले ही FAUG गेम लॉन्च किया हो लेकिन गेम लवर्स को अभी भी PUBG Mobile India का इंतजार है. इस गेम के शौकीन लोगों को उम्मीद है कि पबजी भारत में जरूर वापसी करेगा. इन उम्मीदों को बल उस वक्त मिला जब पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने टिक टॉक समेत 59 चीनी ऐप्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया. इसमें कई गेम्स भी शामिल हैं. लेकिन पबजी के लिए दीवानगी रखने वालों के लिए खुशखबरी ये है कि सरकार ने इस लिस्ट में से पबजी को बाहर रखा है, यानी पबजी की अभी भी वापसी की उम्मीद है.

भारत में वापसी की उम्मीद

इससे पहले एक RTI के जवाब में मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने कहा था कि सरकार ने पबजी को बैन नहीं किया है. इसके बाद माना जा रहा था कि मंत्रालय ने IT Act 2000 के Section 69A के तहत इस गेम का पब्लिक एक्सेस ब्लॉक कर दिया है. RTI में पूछे एक सवाल के जवाब में मंत्रालय ने यह भी कहा था कि PUBG/Krafton और सरकार के बीच उस समय तक कोई आधाकारिक चर्चा नहीं हुई थी. इन सबके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि गेम की भारत में वापसी हो सकती है.

पबजी ने की पूरी तैयारी

बता दें कि भारत में पबजी बैन होने के बाद कंपनी Tencent Games से पबजी मोबाइल के राइट्स वापस ले लिए थे. इसके अलावा PUBG Corporation ने भारत में हायरिंग भी शुरू कर दी थी. यही नहीं पिछले साल नवंबर में गेम का टीजर भी लॉन्च कर दिया गया था. जिसके बाद तो लगने लगा था कि गेम जल्द ही भारत में दोबारा एंट्री करेगा. हाल ही में कंपनी ने अनीश अरविंद को पबजी मोबाइल इंडिया का कंट्री मैनेजर भी अपॉइंट किया है. इन सबके को देखते हुए लग रहा है कि कंपनी किसी भी हाल में पबजी को भारत में वापस लाना चाहती है. इसके लिए बस सरकार से हरी झंडी मिलने की देर है.

ये भी पढ़ें

इन कैप्चर कार्ड की मदद से Sony PS5 पर अपने गेमप्ले को करें रिकॉर्ड और स्ट्रीम, यहां जानें कैसे

कौन हैं Andy Jassy जो संभालने जा रहे हैं Amazon की कमान, जानें उनके बारे में सबकुछ



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *