job 2


NHM MP CHO Recruitment 2021 Apply Last Date: एमपी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), मध्य प्रदेश द्वारा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स (CHO) के पदों और कम्युनिटी हेल्थ में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने वाली है, जो कैंडिडेट्स अभी तक इन पदों के लिए अपने आवेदन फॉर्म अप्लाई नहीं किये हैं और अप्लाई करना चाहते हैं. तो वे आज ही अप्लाई करें. क्योंकि एमपी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स भर्ती के ऑनलाइन अप्लाई करने की अंतिम तारीख 17 फरवरी है. इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी. एप्लीकेशन विंडो बंद हो जाने के बाद कोई भी कैंडिडेट्स अपने आवेदन सबमिट नहीं कर सकेंगें.

वैकेंसी की कुल संख्या3570 पद

वैकेंसी का विवरण

  1. कम्यूनिटी हेल्थ ट्रेनिंग के 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए कुल पद 1680 वैकेंसी
  2. डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के कुल पद 1890 वैकेंसी

एमपी कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स भर्ती 2021: महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 02 फरवरी 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 17 फरवरी 2021

योग्यताएं:

  • कम्युनिटी हेल्थ सर्टिफिकेट के लिए: कैंडिडेट्स के पास बीएससी नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग / जीएनएम / बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए.
  •  सीधी भर्ती (CHO) के लिए: कैंडिडेट्स बीएससी नर्सिंग के साथ कम्युनिटी हेल्थ में इंटिग्रेटेड पाठ्यक्रम किया होना चाहिए. कैंडिडेट्स अधिक जानकारी के लिए डिटेल्स नोटिफिकेशन चेक करें.  उसके बाद ही अप्लाई करें.

आयु सीमा { 1 फरवरी, 2021}: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 से कम और अधिकतम आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

क्या मिलेगा वेतन: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पदों के लिए सेलेक्ट होने पर हर महीने 25,000 रुपए सैलरी के रूप में दी जायेगी, इसके साथ ही हर महीने 15,000 रुपए परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेंटिव भी दिया जाएगा. लेकिन ऐसा ट्रेनिंग/इंटर्नशिप के पूरा होने पर ही होगा.

चयन प्रक्रिया: कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *