इस समय देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। ज्यादातर लोग फ्यूल पर निर्भर होने के बजाय इलेक्ट्रिक वाहनों को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। ऐसे में Nexzu Mobility ने आज घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Rompus+ को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस साइकिल की शुरूआती कीमत 31,983 रुपये तय की गई है। 

Nexzu Mobility द्वारा पेश की गई ये इलेक्ट्रिक साइकिल पूरी तरह से इंडियन मेड है। कंपनी ने इसमें 36 वोल्ट, 250 वॉट की क्षमता का ब्रशलेस डीसी (BLDC) इलेक्ट्रिक मोटर और 5.2 Ah की क्षमता का लिथियम आई-ऑन बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप आसानी से अपने डेली कम्यूट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और फ्यूल प्राइस की कीमत में इजाफे के झंझट से मुक्ति पा सकते हैं। 

यह भी पढें: नितिन गडकरी का ऐलान, अगले 15 दिनों में सरकार लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 

चार्जिंग और ड्राइविंग रेंज: कंपनी का दावा है कि ये नई Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल महज ढाई से 3 घंटे में ही 100 प्रतिशत तक फुल चार्ज हो जाती है। इसमें 3 स्पीड गियर सिस्टम दिया गया है। थ्रोटल मोड में इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा और पैडेलेक मोड में इस साइकिल को अधिकतम 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है। 

फीचर्स और वारंटी: कंपनी ने इसमें ड्यूरेबल फ्रंट सस्पेंशन डुअल डिस्क ब्रेक दिया है। इसे कोल्ड रोल स्टील फ्रेम पर तैयार किया गया है, जो कि विश्व स्तर के साइकिलों में भी इस्तेमाल किया जाता है। ये साइकिल कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक शामिल है। इन बिल्ट हॉर्न और हेडलैंप से सजी इस साइकिल के बैटरी और मोटर के लिए कंपनी 18 महीनों की वारंटी दे रही है। 

कैसे खरीद सकते हैं ये साइकिल: इस साइकिल का निर्माण पुणे के पास चाकन स्थित प्लांट में किया गया है। ये साइकिल कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप के साथ ही ऑनलाइन भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। बहुत जल्द ही ये साइकिल Amazon और Paytm Mall जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *