देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी XUV300 के नए ऑटोमेटिक वैरिएंट को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजे इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह नया ऑटोमेटिक वैरिएंट एसयूवी के W6 ट्रिम से शुरु होता है। 

इसके अलावा यह नया ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स W8 और W8 (O) वैरिएंट्स में भी उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस एसयूवी में अपनी खास BlueSense Plus कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है। कंपनी इसकी बुकिंग भी शुरु कर दी है और बहुत जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरु कर दी जाएगी। 

 

Tata Nexon: देश की सबसे सुरक्षित SUV खरीदने का शानदार मौका, हर महीने देने होंगे महज 5,555 रुपये 

नई XUV300 ऑटोमेटिक दो पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारी गई है, जिसमें डुअल टोन रेड और डुअल टोन एक्वामरीन शामिल है। इसमें 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। नए ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के अलावा इसमें अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह 1.2 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 109 Bhp की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा यह एसयूवी डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जिसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। ये इंजन 115 Bhp की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

Mahindra XUV300 के मिड स्पेक्स वैरिएंट (W6) में सनरूफ भी दिया गया है। इस एसयूवी में इस्तेमाल किया गया ‘BlueSense Plus’ टेक्नोलॉजी 40 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। इसमें लोकेशन बेस्ड सर्विसेज के साथ सेफ्टी और सिक्योरिटी, रिमोट व्हीकल कंट्रोल जैसे सिस्टम शामिल है। भारतीय बाजार में ये एसयूवी मुख्य रूप से Maruti Brezza और Tata Nexon को टक्कर देती है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *