ford ecosport 2021 1613836797


फोर्ड इंडिया ने हाल ही में Figo, Aspire और Freestyle मॉडल्स को अपडेट किया है, साथ ही कीमत में भी 19000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्ड जल्द ही अपनी पॉप्युलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Ford EcoSport को अपडेट करने जा रही है। कार को नया SE वेरिएंट मिलेगा और सबसे बड़ा बदलाव इसके रियर लुक में होने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए वेरिएंट में रियर टेलगेट डिजाइन को अपडेट करके ग्लोबल मॉडल जैसा किया जाएगा। 

नहीं मिलेगा पीछे लगा स्पेयर व्हील?
बता दें कि कंपनी के चेन्नई स्थित प्लान्ट में फोर्ड इकोस्पोर्ट के ग्लोबल और डमेस्टिक दोनों मॉडल तैयार किए जाते हैं। Ford EcoSport के एक्सपोर्ट होने वाले वर्जन में अलग तरह का रियर डिजाइन है। इसकी नंबर प्लेट टेलगेट के बीचों-बीच दी गई है। साथ ही बड़ा बदलाव यह है कि टेलगेट पर कोई स्पेयर व्हील भी नहीं मिलता। इसका सीधा मतलब है कि भारत में आ रहे कार के नए वेरिएंट में भी कंपनी पीछे स्पेयर व्हील लगाकर नहीं देगी। हालांकि कार के साथ पंगक्चर रिपेयर किट मिल सकती है। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च के बाद Renault Kiger का कमाल, 2 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड, जानें खासियत

ऐसा होगा इंजन
वर्तमान मॉडल की तरह नई फोर्ड इकोस्पोर्ट SE वेरिएंट में पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे। जहां पेट्रोल मॉडल में 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा, जो 121bhp की पावर और 149Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसी प्रकार कार के डीजल मॉडल में 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा जो 99bhp की पावर और 215Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सभी वेरिएंट में और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिर्फ टॉप वेरिएंट में मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा खरीदा जा रही Hero की ये बाइक, देखें टॉप-10 मोटरसाइकिल्स की पूरी लिस्ट

क्या होगी कीमत
नए SE वेरिएंट को टाइटेनियम और स्पोर्ट ट्रिम्स के नीचे रखा जाएगा। वर्तमान में इस कार की शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 11.49 लाख रुपये है। इसके पेट्रोल मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये से 11.29 लाख रुपये तक और डीजल मॉडल की कीमत 8.69 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये तक है। नए वेरिएंट की कीमत आने वाले कुछ हफ्ते में घोषित की जा सकती है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *