BMW से लेकर Audi तक, देश की टॉप 3 सबसे सस्ती लग्जरी कारें, शानदार फीचर्स के साथ कीमत है बस इतनी

लग्जरी कारों में सफर का सपना तकरीबन हर किसी का होता है, हर कोई चाहता है कि वो कम कीमत में लग्जरी कार की सवारी कर सके। यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं और कम कीमत में एक लग्जरी कार खरीदना चाहते हैं तो ये लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा। आज हम आपको देश में मौजूद उन टॉप 3 सबसे सस्ती लग्जरी कारों के बारे में बताएंगे जो फीचर्स के मामले में शानदार हैं लेकिन इनकी कीमत काफी कम है। 

लग्जरी कारों की फेहरिस्त BMW और Audi जैसे ब्रांड्स का नाम लिए बिना पूरा नहीं हो सकती है। देश में टॉप लग्जरी ब्रांड्स में इन जर्मन कंपनियों का लंबे समय से कब्जा है। हाल ही में इन कंपनियों ने यहां के बाजार में अपनी एंट्री लेवल कम कीमत वाली कारों को पेश किया है। वहीं Mercedes Benz भी जल्द ही बाजार में अपनी A-Class  को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। तो आइये जानते हैं देश में मौजूद टॉप 3 सबसे सस्ती लग्जरी कारों के बारे में – 

1)- Audi Q2: ऑडी की एंट्री लेवल कार क्यू2 हमारी इस सूची की पहली कार है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये कार यहां के बाजार में कुल 5 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का TFSI टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयेाग किया है जो कि 187bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार महज 6.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 228 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसकी कीमत 34.99 लाख रुपये से लेकर 48.89 लाख रुपये के बीच है। 

bmw x1

2)- BMW X1: बीएमडब्ल्यू देश की बेस्ट सेलिंग लग्जरी ब्रांड्स में से एक है। कंपनी की एंट्री लेवल कार BMW X1 आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 192PS की पावर और 280Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 2 लीटर का डीजल इंजन 190PS की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में 7 स्पीड और डीजल वैरिएंट में 8 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसकी कीमत 37.20 लाख रुपये से लेकर 42.90 लाख रुपये के बीच है। 

mini cooper s

3)- Mini Cooper S: बीएमडब्ल्यू की प्रीमियम ब्रांड मिनी की एंट्री लेवल कार Cooper S हमारी इस सूची की आखिरी कार है। कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 192bhp की पावर और 280Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार महज 6.7 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी शुरुआती कीमत 35.1 लाख रुपये है।  

ये कार कुल 12 रंगों के साथ बाजार में उपलब्ध है, कंपनी ने इसमें LED लाइट्स और अलग अलग ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसके इंटीरियर को प्रीमियम लुक देने के लिए रेक्टेंगुलर ट्चस्क्रिन आउटलाइन दिया है। ये कार 17 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। ये एक थ्री डोर यानी कि 3 दरवाजों वाली लग्जरी कार है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *