bajaj pulsar 1614335446


Bajaj Pulsar 250: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto घरेलू बाजार में एक और दमदार बाइक को उतारने की तैयारी कर रही है। इस बार कंपनी अपने पल्सर रेंज में एक और नए मॉडल Pulsar 250 को शामिल करने जा रही है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी ने इस बाइ को पारंपरिक पल्सर पैटर्न से हटकर बनाया है, जो कि इसे और भी खास बनाता है। 

बाइकवाले में छपी रिपोर्ट के मुताबिक नई Pulsar 250 को पुणे में स्पॉट किया गया है, देखने में ये बाइक पूरी तरह से प्रोडक्शन रेडी लग रही है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इस बाइक को बाजार में उतार सकती है। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक को कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। 

यह भी पढें: TVS की नई सस्ती बाइक Star City Plus जल्द होगी बाजार में लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास

इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इसे बिल्कुल नए डिजाइन के साथ नया इंजन भी दिया है। देखने में ये बाइक अन्य मॉडलों की तुलना में थोड़ी बड़ी लगती है। इसमें LED स्पोर्ट लाइट्स का भी बखूबी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ऑयल कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि मौजूदा Pulsar 200NS से बिल्कुल अलग होगा। मौजूदा मॉडल में कंपनी लिक्विड कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। 

ऑयल कूल्ड इंजन के प्रयोग से साफ हो रहा है कि कंपनी इस बाइक की कीमत को कम से कम रखना चाहती है, ताकि बाजार में ये मॉडल मशहूर हो सके। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक का इंजन तकरीबन 24bhp की पावर जेनरेट करेगा और इसका टॉर्क भी NS200 मॉडल से बेहतर होगा। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जा सकता है। 

कब लॉन्च होगी बाइक: फिलहाल इस बाइक की टेस्टिंग की जा रही है और जैसा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये बाइक प्रोडक्शन रेडी है तो इस बाइक को कंपनी आगामी सितंबर महीने तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *