barbora krejcikova and rajeev ram photo reuters 1613878680


बारबोरा क्रेजचिकोवा और राजीव राम की जोड़ी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन का मिक्स डबल्स खिताब अपने नाम किया। इस जोड़ी ने 2019 में भी यहां ट्रॉफी हासिल की थी। क्रेजचिकोवा की यह लगातार तीसरी ट्रॉफी है। उन्होंने और राम ने मिश्रित युगल फाइनल में मैट इबडन ओर सैम स्टोसुर की ऑस्ट्रेलिया की वाइल्ड कार्डधारी जोड़ी को 6-1 6-4 से शिकस्त दी।

सेरेना विलियम्स को हराने वाली नाओमी ओसाका बनी चैंपियन

क्रेजचिकोवा ने पहला ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब राम के साथ दो साल पहले जीता था। उसके बाद उन्होंने क्रोएशिया के निकोला मेकटिच के साथ पिछले साल यह ट्रॉफी हासिल की थी। इससे पहले जापान की नाओमी ओसाका ने शनिवार को महिला सिंगल्स फाइनल में जेनिफर ब्रैडी को सीधे सेटों में हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब अपनी झोली में डाला, जो उनकी चौथा ग्रैंडस्लैम खिताब है।

ओसाका ने ग्रैंडस्लैम में आठवीं बार खेलते हुए चौथा खिताब जीता, उन्होंने फाइनल में लगातार छह गेम हासिल कर 6-4, 6-3 से जीत दर्ज की। ओसाका ने पिछले साल अमेरिकी ओपन खिताब जीता था। उन्होंने 2018 में अमेरिकी ओपन और 2019 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन की ट्रॉफी हासिल की थी। तेईस साल की ओसाका का जन्म जापान में हुआ लेकिन जब वह तीन वर्ष की थी अपने परिवार के साथ अमेरिका बस गई थी।

मालदीव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आगे आया भारत, विदेश मंत्री एस जयशंकर की बड़ी घोषणा



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *