ashleigh barty and rafael nadal 1612921858


वर्ल्ड के दूसरे नंबर के पुरुष खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और वर्ल्ड की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर साल के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। दूसरी सीड नडाल ने अपनी चोट की समस्या और मैच अभ्यास की कमी को पीछे छोड़ते हुए सर्बिया के लास्लो जेरे को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-1 से पराजित किया।

अपने 21वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में उतरे नडाल ने विश्व रैंकिंग के 56वें नंबर के खिलाड़ी जेरे के खिलाफ यह मुकाबला एक घंटे 52 मिनट में जीता। नडाल पिछले सप्ताह एटीपी कप में अपनी टीम स्पेन के अभियान से पीठ की परेशानी के कारण हट गए थे लेकिन यहां पहले दौर के मुकाबले में वह किसी तरह की परेशानी में नजर नहीं आए।

AUS OPEN 2021: बेरांकिस के खिलाफ हार के साथ नागल आस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में आखिरी बार खिताब 2009 में जीता था जबकि नवम्बर में एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में हारने के बाद यह उनका पहला मैच था। नडाल का अगला मुकाबला अमेरिकी क्वालीफायर माइकल  ममोह से होगा। टॉप सीड और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मोंटेनेग्रो की डांका कोविनिच को मात्र 44 मिनट में 6-0, 6-0 से पीट दिया। पिछले साल यहां सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली बार्टी ने ने मैच में पांच एस और 10 विनर्स लगाए।

रानी सहित कई BBC की ‘साल की बेस्ट महिला खिलाड़ी अवॉर्ड’ के लिए नॉमिनेट

चौथी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को एक घंटे 47 मिनट में  6-2, 6-2, 6-4 से हरा दिया। विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव को यह लगातार 15वीं जीत है। पांचवीं सीड यूनान के स्तेफानोस सितसिपास ने फ़्रांस के जाइल्स साइमन को एक घंटे 32 मिनट में लगातार सेटों में  6-1, 6-2, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। नौंवीं सीड इटली के मातियो बेरेटिनी ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन पर दो घंटे 23 मिनट में 7-6 (9), 7-5, 6-3 की संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली। 
 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *