ali fazal richa chadha 1609929800


मिर्जापुर वेब सीरीज में गुड्डू पंडित के किरदार से लोकप्रिय हुए एक्टर अली फजल ने किसान आंदोलन के समर्थन में पोस्ट किया है। अली फजल ने सिख किसान का एक कैरीकेचर शेयर किया है, जिसमें उसकी आंखों में भारत का नक्शा लाल रंग में दिख रहा है। इसके साथ ही अली फजल ने फोटो पर किसान आंदोलन लिखा है। अली फजल ने इस फोटो के साथ कोई कैप्शन नहीं लिखा है, लेकिन तस्वीर से साफ है कि वह किसान आंदोलन के समर्थन में हैं। 

अली फजल की पोस्ट पर उनकी गर्लफ्रेंड ऋचा चड्ढा ने भी कॉमेंट किया है और कैरीकेचर को शानदार आर्ट बताया है। कई यूजर्स ने अली फजल की पोस्ट की सराहना की है। एक यूजर ने लिखा, ‘गुड्डू भैया आप तो फिर दिल जीत लिए।’ एक यूजर ने कॉमेंट में कहा है कि आप ऐसे एक्टर हैं, जिसके पास रीढ़ है। वहीं एक व्यक्ति ने लिखा है, ‘गुड्डू भैया भेड़चाल से अलग हैं।’ पंबाजी स्टार ऐमि विर्क ने भी अली फजल की पोस्ट का सपोर्ट करते हुए कॉमेंट किया। 

अली फजल की पोस्ट से साफ है कि इस मूवमेंट को लेकर मनोरंजन जगत में भी ध्रुवीकरण की स्थिति है। एक तरफ कंगना रनौत से लेकर अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सितारों ने सरकार की राय का समर्थन करते हुए विदेशी हस्तियों को भारत के आंतरिक मसले से दूर रहने की हिदायत दी है।

वहीं दूसरी तरफ एक ऐसा वर्ग भी है, जो रिहाना, मिया खलीफा और ग्रेटा थनबर्ग जैसी विदेशी हस्तियों के ट्वीट का समर्थन कर रहा है। इनमें तापसी पन्नू, दिलजीत दोसांझ, गौहर जैसे सितारे शामिल हैं। तापसी पन्नू ने कहा है कि यदि आपकी एकता किसी एक ट्वीट से टूट जाती है। आपका धर्म किसी एक शो से कमजोर होता है और आपका विश्वास किसी एक टिप्पणी से आहत होता है तो फिर आपको अपने विश्वास को मजबूत करने की जरूरत है। दूसरों के लिए प्रॉपेगेंडा टीचर बनने से जरूरी है, खुद को मजबूत करना। 

इसके अलावा तांडव वेब सीरीज की एक्टर गौहर खान ने भी विदेशी हस्तियों के ट्वीट को जायज करार दिया है। गौहर खान ने ट्वीट कर लिखा है, ‘#blacklivesmatter… ओह यह भारत का मामला नहीं थे, लेकिन तमाम भारतीय सिलेब्रिटीज ने इसके सपोर्ट में ट्वीट किया था। साफ है कि हर जान की कीमत है… लेकिन भारतीय किसान? क्या उनकी आजीविका मायने नहीं रखी है?’ 





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *