celerio 1531913268


Maruti Suzuki इस साल अपनी तीन बेहद लोकप्रिय कार Celerio, Vitara Brezza और Baleno को नई जनरेशन तकनीक के साथ लॉन्च करने वाली है। ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इनमें से मारुति की नई सेलेरियो अप्रैल के महीने में शोरूमों में दिखाई दे सकती है। Maruti Celerio अपडेटेड डिजाइन और कई खास फीचर्स के साथ नजर आएगी। इंडिया कार न्यूज़ के मुताबिक नई सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को तैयार किया गया है। इस प्लेटफॉर्म की खासियत ये है कि ये बेहद ही हल्का और मजबूत होता है जिससे कार की हैंडलिंग काफी आसान हो जाती है। इसके साथ ही मौजूदा मॉडल की तुलना में नया मॉडल ज्यादा चौड़ा होगा।

 

ये भी पढ़ें:- MG मोटर ने किया खुलासा, इस तारीख को आ रही नई MG ZS इलेक्ट्रिक SUV

 

Celerio कार के इंटीरियर में दिखेगा ये बदलाव
न्यू जनरेशन Maruti Suzuki Celerio कार के इंटीरियर में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है। जबकि कार के मौजूदा मॉडल वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को ही इस्तेमाल किया जाएगा। इसके साथ ही कार के डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को भी अपडेट किया जा रहा है। इस हैचबैक कार में आपको डुअल फ्रंट एयरबैग प्रोटेक्शन और सीटबेल्ट रिमाइंडर स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। इसके अलावा एंटी ब्रेक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- Maruti Suzuki की कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, Alto से लेकर Brezza तक की खरीद पर होगी भारी बचत

 

नई Celerio का ऐसा हो सकता है इंजन 
नई Celerio में BS6 कम्प्लायंट 1।0-लीटर ट्रिपल सिलेंडर K10B इंजन दिया जा सकता है। जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और इसमें 5 स्पीड AGS ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा। हालांकि इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *