nita ambani 1613624798


मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपनी अपने सोशल वर्क के साथ फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। नीता अंबानी हमेशा से इतनी स्लिम और फिट नहीं थी। शादी के समय उनका वजन 47 किलो के आसपास था लेकिन जब नीता मां बनीं, तो उनका वजन 20-30 किलो तक बढ़ गया था लेकिन नीता ने फिटनेस पर काम करते हुए न सिर्फ अपना वजन घटाया बल्कि फिटनेस पर भी लगातार काम किया। 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीता अंबानी हर रोज 40 मिनट एक्सरसाइज करतीं हैं। इसके अलावा वह योगा का भी खास ख्याल रखती हैं। नीता अंबानी एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर हैं और इसकी मदद से वह फिट भी रहती हैं। नीता अंबानी अपने खानपान में भी एक विशेष रूटीन का पालन करती हैं। उनके रूटीन में सबसे जरूरी चीज है चुकंदर का जूस, जिसे वो कभी मिस नहीं करती। चुकंदर के जूस में एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, जो शरीर को स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं। इससे स्किन में टाइट रहती है। वेट लॉस करने की चाह रखने वालों के लिए चुकंदर एक बेस्ट ऑप्शन है।

 

nita ambani weight loss journey

नीता अंबानी अपने दिन की शुरुआत ड्राई फ्रूट्स से करती हैं और ब्रेकफास्ट में वो अंडे के सफ़ेद हिस्से का ऑमलेट खाती हैं। दोपहर में हरी सब्जियां और सूप लेती हैं। स्नैक्स में वो फल और सब्ज़ियों का सेवन करती हैं। रात के खाने में नीता अंबानी हरी सब्जियों, सूप और अंकुरित अनाज खाना पसंद करती हैं। नीता अंबानी फास्ट फूड्स से दूरी बनाकर रखती हैं। नीता अंबानी का डाइट चार्ट देखकर यह साफ हो जाता है कि वह खाने में हरी सब्ज़ियों, चुकंदर का जूस और फलों को ही जगह देती हैं, जो उनके फिटनेस का सीक्रेट भी है, अगर आपको अपना वजन कम करना है और फिट रहना है तो डाइट के साथ- साथ एक्सरसाइज पर भी पूरा ध्यान दें और फास्ट फूड्स का कम से कम सेवन करें।
 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *