indian hockey team jpg 1569779840


कोरोना के कारण 12 महीने बाद एक बार फिर से भारतीय हाॅकी टीम मैदान पर दिखी। पी आर श्रीजेश की अगुवाई वाली भारतीय हाॅकी टीम ने पहले मैच में जर्मनी को 6-1 से हरा दिया है। भारतीय हाॅकी टीम इस समय यूरोप के दौरे पर है जहां उसे चार मैच खेलने हैं। 

वर्ल्ड कप टीम में शामिल भारतीय शॉटगन कोच पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

भारत की तरफ से पहला गोल तेरहवें मिनट में नीलाकांता शर्मा ने किया। हालांकि जर्मनी ने अगले मिनट में ही पलटवार किया और मैच 1-1 से बराबर हो गया। लेकिन फिर विवेक सागर ने 27वें और 28वें मिनट में गोल करके भारतीय टीम की बढ़त 3-1 तक पहुंचा दी। हाॅफ टाइम तक यही स्कोर रहा। 

भारतीय मुक्केबाज का उलटफेर, ओलंपिक चैम्पियन को दिखाया बाहर का रास्ता

हिमा दास बनीं असम की डीएसपी, सोशल मीडिया पर शेयर की PHOTO

लेकिन हाॅफ टाइम बाद भारतीय टीम दुगने जोश के साथ मैदान पर उतरी। भारत की तरफ से चौथा गोल ललित कुमार (41), पांचवा आकाशदीप (42) और छठा हरमनप्रीत सिंह (47) ने किया। जिसके बाद जर्मनी की टीम फिर मैच में वापसी नहीं कर पाई।  जीत के बाद कप्तान श्रीजेश ने कहा, ‘इतने दिन बाद मैच खेलना शानदार रहा। कोच की सलाह थी कि मैच आनंद उठाओ और वही हम लोगों ने किया। हमनें जर्मनी के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया। हम सभी ने अपने स्किल्स पर बहुत काम किया है। आज वह सब मैदान के अंदर दिखा।’ भारत और जर्मनी का अगला मैच एक दिन बाद मंगलवार को खेला जाएगा।





Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *