whatapp


नई दिल्ली: भारत में करोड़ों लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. यह एप समय-समय पर यूजर्स के लिए नए फीचर लॉन्च करता है, जिससे उनका एक्सपीरिएंस बेहतर हो सके. कई लोग व्हाट्सएप की सुरक्षा को लेकर चिंतित रहते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एप में फिंगरप्रिंट लॉक का फीचर एड किया था. अधिकतर लोग व्हाट्सएप के इस फीचर के बारे में नहीं जानते. आज आपको बताएंगे कि कैसे आप आसान तरीके से व्हाट्सएप के फिंगरप्रिंट लॉक को एक्टिवेट कर सकते हैं.

फिंगरप्रिंट लॉक को ऐसे कर सकते हैं एक्टिवेट

सबसे पहले आप अपना व्हाट्सएप खोलें. इसमें दाईं तरफ सबसे ऊपर आपको तीन बिंदु दिखाई देंगे. जब आप इन पर टैप करेंगे, तो आपको सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा. आप सेटिंग्स में जाएं. इसमें आप अकाउंट पर टैप करें. अकाउंट में आपको प्राइवेसी का विकल्प दिखाई देगा. प्राइवेसी पर टैप करने के बाद आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे. इनमें से सबसे नीचे आपको फिंगरप्रिंट लॉक का विकल्प दिखाई देगा. जब आप इसे ओपन करेंगे, तो Unlock with fingerprint को ऑन करने का विकल्प होगा. आप इस पर टैप करके इसे एक्टिव कर सकते हैं.

फिंगरप्रिंट लॉक को एक्टिवेट करने के बाद आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे. ये तीन विकल्प immediately, After 1 Minute, After 30 minutes होते हैं. पहले का मतलब होता है कि आप व्हाट्सएप को बंद करने के तुरंत बाद लॉक करना चाहते हैं. दूसरे का मतलब है कि आप एप को बंद करने के 1 मिनट बाद लॉक करना चाहते हैं. वहीं तीसरे का मतलब होता है कि आप 30 मिनट बाद एप को लॉक करना चाहते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार इन तीन विकल्पों में से पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं.

व्हाट्सएप के फिंगरप्रिंट लॉक को एक्टिवेट करने के बाद आप एप को तभी खोल पाएंगे, जब आप फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करेंगे. इसके अलावा आपको पिन, पासवर्ड या कोई अन्य विकल्प नहीं मिलेगा. जब आप अपने लॉक को एक्टिवेट करेंगे, तब आप अपनी सुविधानुसार समय चुन सकते हैं. इस लॉक से आपके एप की सुरक्षा काफी बेहतर हो जाएगी.

Varun – Natasha Wedding LIVE Updates: वरुण धवन और नताशा दलाल की शादी की रस्में शुरू, सेलेब्स का पहुंचना जारी 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *